पुरी जगन्नाथ मंदिर में दर्शनार्थियों का प्रवेश 31 जनवरी तक प्रतिबंधित

    ओडिशा के पुरी में स्थित प्रसिद्ध जगन्नाथ मंदिर में श्रद्धालुओं का प्रवेश 31 जनवरी तक प्रतिबंधित कर दिया गया है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, मंदिर में शनिवार से 31 जनवरी तक श्रद्धालुओं का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। यह निर्णय शुक्रवार की शाम पुरी के जिला कलेक्टर समर्थ वर्मा ने छत्तीसा निजोग के तहत मंदिर के मुख्य पुजारियों के साथ एक वर्चुअल मीटिंग के बाद लिया।

    जिला कलेक्टर ने कहा, श्री जगन्नाथ मंदिर प्रशासन (SJTA) के कई कर्मचारियों और सेवादारों की COVID-19 जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वायरस को और ज्यादा फैलने से रोकने के लिए मंदिर प्रशासन ने यह फैसला लिया है। पुरी कस्बे में रात्रि 9 बजे से स्पेशल रिलीफ कमिश्नर के दिशा-निर्देशों के अनुसार रात्रि कर्फ्यू लगाया जाएगा। बता दें कि श्री जगन्नाथ मंदिर 31 दिसंबर से 3 दिनों तक बंद रहने के बाद एक बार फिर बीते सोमवार को भक्तों के लिए खोल दिया गया था।

    3 दिन बाद मंदिर के खुलने पर श्री जगन्नाथ मंदिर प्रशासन (SJTA) के एक अधिकारी ने बताया था कि कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर नए साल के आसपास भीड़ से बचने के लिए 12वीं शताब्दी के मंदिर को बंद कर दिया गया था। उन्होंने बताया कि इन 3 दिन के दौरान पुजारियों और सेवकों ने मंदिर में सभी अनुष्ठान किए और मंदिर को रोगाणुमुक्त करने का काम भी किया गया।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here