पाक में Afghan Ambassador की बेटी का अपहरण,घंटों बर्बरता

इस्लामाबाद

पाकिस्तान भले ही लाख दावे कर ले, लेकिन वहां के हालात ऐसे हैं कि कोई भी सुरक्षित महसूस नहीं कर सकता। शनिवार को पाकिस्तान की तालिबानी करतूत सामने आई है। यहां अफगानिस्तान के राजदूत नजीबुल्ला अलीखिल की बेटी सिलसिला का अपहरण करने के बाद उनके साथ बर्बरता की गई। हालांकि अपहरण के कुछ घंटों बाद उन्हें छोड़ दिया गया। शनिवार को यह मामला सामने आया। बताया जाता है कि छोड़ने से पहले अपहरणकर्ताओं ने टॉर्चर भी किया था। अफगानिस्तान के टोलो न्यूज ने इसकी जानकारी दी है। इस अपहरण के पीछे कौन व्यक्ति या ग्रुप है इसके बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

घर लौटते वक्त हुई घटना
अफगानिस्तान विदेश मंत्रालय ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि 16 जुलाई को अफगानी राजदूत की बेटी सिलसिला कहीं से अपने घर वापस लौट रही थी। इसी दौरान कुछ लोगों ने उसका अपहरण कर लिया। अपहरण के बाद उसे कुछ घंटों तक बंधक बनाकर रखा गया। इस दौरान उसके साथ बर्बरता भी की गई। मंत्रालय के मुताबिक अपहरणकर्ताओं के चंगुल से छूटने के बाद सिलसिला को अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें डॉक्टरी निगरानी में रखा गया है। अफगानी विदेश मंत्रालय पाकिस्तान सरकार से मामले में सख्त कदम उठाते हुए दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए कहा है।

अफगान विदेश मंत्रालय ने किया फोन
इस घटना के बाद अफगानी विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तानी सरकार को फोन किया है। इसमें अफगान एंबेसी की सुरक्षा के लिए कड़े कदम उठाए जाने की मांग की है। साथ ही वहां मौजूद सभी राजनयिकों और उनके परिवार के सदस्यों की सुरक्षा भी अंतर्राष्ट्रीय संधियों और प्रावधानों के हिसाब से करने को कहा गया है। गौरतलब है कि अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच पिछले कुछ दिनों में सबकुछ सामान्य नहीं है। एक तरफ अफगानी राष्ट्रपति ने पाकिस्तान पर तालिबान का साथ देने का आरोप लगाया है। वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस बात से साफ इंकार किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here