पर्याप्त व्यवस्था नहीं डोड़की खरीदी केंद्र में बारिश में भीग रहा है धान

सक्ती/मनोज यादव

सक्ती क्षेत्र के अंतर्गत डोडकी खरीदी केंद्र में पर्याप्त व्यवस्था नहीं होने के कारण मंगलवार शाम से हो रहे बारिश में डोड़की खरीदी केंद्र द्वारा खरीदी की गई धान भीगने लगा है, जिससे नुकसान होना तय है। बता दे मौसम विभाग ने पहले ही चेतावनी दे दी थी कि क्षेत्र में बारिश होने की संभावना है उसके बाद भी खरीदी केंद्र में धान को कवर करने के लिए पर्याप्त व्यवस्था नहीं की गई थी। वही मंगलवार को डोड़की खरीदी केंद्र में जो धान खरीदी गई थी उसमें सैकड़ों बोरे की सिलाई भी बुधवार तक नहीं हो पाई है।

इससे साफ पता चलता है कि डोड़की खरीदी केंद्र में सुचारू रूप से कार्य नहीं किए जा रहे हैं। जबकि दिनभर की खरीदी होने के बाद धान के कट्टे को सिलाई कर स्टेक लगवाना होता है लेकिन डोडकी खरीदी केंद्र में यह नहीं हो पाया। इससे खुले पड़े कट्टो से धान निकाले जाने की संभावना बनी रहती है। बता दे डोड़की खरीदी केंद्र का कई बार लापरवाही सामने आ चुकी है जिसमें शुरुआत में ही किसानों से ज्यादा धान तौला जा रहा था,वही ग्रामीणों की शिकायत पर शक्ति एसडीएम के निर्देश में खाद्य अधिकारी और तहसीलदार ने संयुक्त कार्यवाही करते हुए नमी वाले धान को लगभग 400 कट्टे धान को वापस भेज दिया गया था।

उसके उपरांत प्रभारी सचिव के शक्ति क्षेत्र के धान खरीदी केंद्र में निरीक्षण के दौरान रेस्ट हाउस में पत्रकारों ने इसकी जानकारी प्रभारी सचिव को दी थी और जिले के प्रभारी सचिव ने नोडल को मौखिक आदेश भी किया था की डोड़की खरीदी केंद्र के प्रभारी को बदला जाए लेकिन आज तक नोडल के द्वारा कोई भी कार्यवाही नहीं की गई है इन सब बातों को अगर गौर करें तो यह साफ पता चलता है कि डोड़की खरीदी केंद्र के प्रभारी के ऊपर किसी अधिकारी का आशीर्वाद है जिसके डोड़की खरीदी प्रभारी के ऊपर कोई कार्यवाही नहीं हो रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here