पकोड़े के साथ रेस्टोरेंट स्टाइल दही वाली चटनी खाने का अपना मजा

रेसिपी / लाइफ स्टाइल

पकोड़े खाने का अपना मजा खट्टी-तीखी चटनी के साथ है। सुबह हो या शाम, बारिश हो या सर्दी में पकोड़े खाने का अपना मजा है।  खासकर तब जब इसे खट्टी-तीखी चटनी के साथ सर्व किया जाता है। ये चटपटा स्नैक्स बारिश के मौसम का मजा दोगुना कर देता है। हरी चटनी को सभी अलग-अलग तरह से बनाते हैं। हालांकि रेस्टोरेंट में मिलने वाली ये चटनी काफी स्वादिष्ट होती है। यहां सीखें रेस्टोरेंट स्टाइल दही चटनी बनाने की रेसिपी, जो बच्चों और बड़ों दोनों को पसंद आएगी।

ऐसे करें तैयार 

रेस्टोरेंट स्टाइल दही वाली चटनी बनाने के लिए आपको बहुत कम चीजों की जरूरत होगी। सबसे पहले दही को सूती कपड़ें में डालें और कुछ देर के लिए बांध कर रखें। जब सारा पानी निकल जाए तो इसे एक बर्तन में निकाल लें। अब इसे बनाने के लिए धनिया और हरी मिर्च को अच्छे से धोएं। अब पुदीने की पत्तियों को साफ करें और इन्हें अच्छे से धोएं। अब ब्लेंडर में इन चीजों को डालें और अच्छे से ब्लेंड करें।

फिर इसमें नमक, चाट मसाला, भुना जीरा, खटाई डालें और अच्छे से मिक्स करें। अब इसे निकाल लें और ब्लेंडर में दही डालें और ब्लेंड करें। अब इसमें पीसी चटनी के पेस्ट को मिक्स करें। अच्छे से मिलाएं और चटनी को गरमा-गर्म पकोड़ों के साथ सर्व करें। चटनी को फ्रेश बनाए रखने के लिए कांच के कंटेनर में स्टोर करें। ध्यान रखें कि इसमें दही होता है ऐसे में ये जल्दी खराब हो सकती है, इसलिए इसे फ्रिज में ही रखें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here