छप्परफाड़ रिटर्न : इस स्टॉक ने 1 साल में दिया 850% का रिटर्न, निवेशकों की चांदी

रूपया

बिज़नेस/मुंबई

पिछले एक साल के दौरान जिन कुछ कंपनियों के शेयरों ने निवेशकों को ताबड़तोड़ रिटर्न दिया है, उसमें से एक सोलेक्स एनर्जी (Solex Energy Share Price) भी है। कंपनी के शेयरो में लगातार अपर सर्किट लग रहा है। मंगलवार को कंपनी के शेयर 5 प्रतिशत की तेजी के साथ 463.05 रुपये के लेवल पर बंद हुए। इससे पहले कंपनी के शेयरों में सोमवार को भी अपर सर्किट लग गया था। आइए जानते हैं कि कंपनी के शेयरों का ओवरआल परफॉर्मेंट कैसा है?

क्या है कंपनी के शेयर प्राइस का इतिहास? 

पिछले एक महीने के दौरान कंपनी के शेयर 150 प्रतिशत का रिटर्न अपने पोजीशनल निवेशकों को दिया है। वहीं, बीते 6 महीने में कंपनी के शेयर की कीमत 100 रुपये से बढ़कर 463 रुपये के लेवल पर पहुंच गया है। यानी पोजीशनल निवेशकों करीब 360 प्रतिशत का रिटर्न मिला है। एक साल पहले कंपनी के शेयर की कीमत महज 49 रुपये थी, जोकि अब बढ़कर 463 रुपये के लेवल पर पहुंच गया है। यानी एक साल में इस कंपनी के शेयरों में 850 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है।

जिस किसी निवेशक ने 1 लाख रुपये का दांन कंपनी के शेयरों पर 1 महीने पहले लगाया होगा उसका रिटर्न बढ़कर 2.50 लाख रुपये हो गया होगा। वहीं, 6 महीने पहले जिस किसी निवेशक ने कंपनी के शेयरों पर 1 लाख रुपये का दांव लगाया होगा उसका रिटर्न अब बढ़कर 4.60 लाख रुपये हो गया होगा। ठीक इसी तरह एक साल पहले लगाया गया एक लाख रुपये अब बढ़कर 6.90 लाख रुपये हो गया होगा।

सोलेक्स एनर्जी शेयर का मार्केट कैप 370 करोड़ रुपये का है। कंपनी का 52 सप्ताह का न्यूनतम स्तर 42.50 रुपये है। वहीं, इस स्मॉल कैप कंपनी के 52 सप्ताह का उच्चतम स्तर 463.05 रुपये है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here