पंजाब ब्लास्ट : लुधियाना जिला कोर्ट में धमाके…. दूसरी मंजिल पर हुए धमाके…. 1 की मौत, 3 की हालत गंभीर

लुधियाना

 पंजाब के लुधियाना शहर में गुरुवार को जिला कोर्ट परिसर में जोरदार धमाका हुआ। सिलेंडर फटने की आशंका जताई जा रही है। वहीं धमाका होने से दीवार ढह गई है। इस घटना में एक की मौत हुई है और तीन लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। धमाका दूसरी मंजिल पर कोर्ट नंबर 9 के पास हुआ। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने लुधियाना जिला परिसर में विस्फोट के बाद कहा कि वह स्थिति का जायजा लेने मौके पर जाएंगे। सीएम चन्नी ने कहा, ”मैं लुधियाना जा रहा हूं। विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही कुछ राष्ट्रविरोधी तत्व ऐसी हरकत कर रहे हैं। सरकार अलर्ट पर है और दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।”

बताया जा रहा है कि धमाका होने से कोर्ट की पूरी इमारत हिल गई और पार्किंग में खड़ी कारें भी क्षतिग्रस्त हुईं। मौके पर इस समय अफरा तफरी का माहौल है, क्योंकि कई लोग अपने-अपने केस के सिलसिले में कोर्ट पहुंचे हुए थे। कई कैदियों को भी पेशी के लिए लाया गया था। हालांकि वकीलों की हड़ताल के चलते आम दिनों की तुलना में गुरुवार को यहां भीड़ कम थी।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस टीम और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर ली और दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंची। शहरभर में हाईअलर्ट जारी करते हुए नाकाबंद कर दी गई है। क्योंकि आज शहर में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी भी एक जनसभा को संबोधित करने पहुंच रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here