देखें 18 जुलाई 2021, रविवार का राशिफल, पंचांग.

मेष. आज मन आनंद और उत्साह से भरा रहेगा. दिन भर मौज-मस्ती में रहेंगे. कार्य योजनानुसार संपन्न होंगे. अपूर्ण कार्य पूर्ण होंगे. धन सम्बंधित लाभ होने की संभावना है. गृहस्थ जीवन में मधुरता बनी रहेगी. आकस्मिक धनलाभ के योग हैं.

वृषभ. आज परिस्थितियां अनुकूल रहेंगी. शारीरिक स्फूर्ति और मानसिक प्रफुल्लता बनी रहेगी. घर में छोटे से कार्यक्रम का आयोजन करेंगे. परिवारजनों और मित्रों के साथ उत्तम समय व्यतीत करेंगे. भवन निर्माण कार्य प्रगति पर रहेगा. आर्थिक स्थिति उत्तम रहेगी.

मिथुन- आज निर्धारित समय में कार्य पूर्ण होंगे. परिवार के साथ बाहर घूमने की योजना में विघ्न आने की संभावना है. दूर स्थित स्नेही सम्बंधियों के समाचार मिलने से मन में प्रसन्नता रहेगी. व्यापार में नयी योजना पर कार्य करेंगे. संतान को विदेश जाने का अवसर प्राप्त हो सकता है.

कर्क. आज कार्य का दबाव अधिक रहेगा. घरेलू और बाहरी कार्य में सामंजस्य बैठाने में दिक्कतें आयेंगी. मानसिक रूप से व्याकुलता का अनुभव होगा. परिवार के सहयोग में कमी आयेगी. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. बाहरी खान-पान से परहेज करें.

सिंह. आज लंबी छुट्टी पर जाने की सोचेंगे. कार्यक्षेत्र में उच्च अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. घरेलू कार्यों की अधिकता रहेगी. परिवार में सुख और समृद्धि बनी रहेगी. जीवनसाथी को पदोन्नति से लाभ होगा. मन प्रसन्न रहेगा.

कन्या- आज नये कार्य का आयोजन करेंगे. मित्रों, स्नेहीजनों से उपहार मिलेगा. व्यापार में नये संपर्कों से भविष्य में लाभ होने की संभावना में वृद्धि होगी. परिवारजनों और मित्रों के साथ आनंददायी क्षण बिताएंगे. आय में वृद्धि होने के योग हैं.

तुला- आज का दिन आपके लिए शुभ है. व्यापार में लाभ के योग बन रहे हैं. किसी रमणीय स्थल पर पर्यटन का आयोजन होगा. धन खर्च की अधिकता रहेगी. बजट का ध्यान रखें. मन में प्रसन्नता बनी रहेगी.

वृश्चिक- आज दिन की शुरुआत में शारीरिक अस्वस्थता और मानसिक रूप से व्याकुलता का अनुभव होगा. परंतु दोपहर बाद आपमें कार्य करने का उत्साह बढ़ेगा. पारिवारिक वातावरण में अनुकूलता रहेगी. आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. मनोरंजन पर धन का व्यय होगा.

धनु- आज किसी परेशानी में पड़ सकते हैं. घर में परिवारजनों का आप के प्रति विरोध रहेगा. कार्यों को प्रारंभ करने के बाद वे अपूर्ण रहेंगे. वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं. संतान की चिंता रहेगी. व्यापार में नये प्रोजेक्ट की प्राप्ति होगी. आर्थिक स्थिति सामान्य रहेंगी.

मकर- आज जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर रहेंगे. कुछ जरूरी बातों में निर्णय समझदारी से लेंगे. लोगों की प्रशंसा प्राप्त होगी. नये अवसर की प्राप्ति होगी. लचीला व्यवहार अपनायेंगे. भाई-मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा.

कुंभ- आज धार्मिक कार्यों में शामिल होंगे. परिवारजनों के साथ समय आनंदपूर्वक बीतेगा. महत्वपूर्ण कार्यों को पूर्ण करेंगे. व्यापार में प्रगति होगी. नयी योजना सफल रहेगी. घर की साज-सज्जा से संबंधित समानों की खरीदारी करेंगे.

मीन- आज कार्य सफलता के लिए संघर्ष अधिक करना होगा. साथ काम करने वालों का विरोध ना करें. कलात्मक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. भाइयों के बीच में प्रेम बढ़ेगा. चिंताओं में कमी आयेगी. उत्साह में वृद्धि होगी. मित्रों के साथ मनोरंजन का आयोजन करेंगे.

आज का पंचांग
  • आषाढ़ शुक्ल पक्ष नवमी रात 09 बजकर 25 मिनट के उपरांत दशमी तिथि हो जाएगी
  • श्री शुभ संवत-2078,शाके ,1943, हिजरी सन- 1442-43
  • सूर्योदय-05:18 ,सूर्यास्त-06:42
  • सूर्योदय कालीन नक्षत्र-स्वाति उपरांत विशाखा, साध्य-योग.
  • सूर्योदय कालीन ग्रह विचार-सूर्य-कर्क, चंद्रमा-तुला, मंगल-कर्क,बुध-मिथुन, गुरु-कुंभ, शुक्र-सिंह, शनि-मकर, राहु-वृष, केतु-वृश्चिक
आज का शुभ मुहूर्त
  • प्रात: 6 बजे से 7.30 तक उद्वेग
  • प्रात: 7.30 बजे से 9 बजे तक चर
  • प्रात: 9 बजे से 10.30 बजे तक लाभ
  • प्रात: 10.30 बजे से 12 बजे तक अमृत
  • दोपहर 12 बजे से 1.30 बजे तक काल
  • दोप. 1.30 बजे से 3 बजे तक शुभ
  • दोप. 3 बजे से 4.30 बजे तक रोग
  • शाम 4.30 बजे से 6 बजे तक उद्वेग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here