दिल्लीः BSES का इस कंपनी के साथ टाई-अप,कोने-कोने में लगेंगे EV चार्जिंग स्टेशन

नई दिल्ली,

दिल्ली को प्रदूषण मुक्त और ज्यादा हरित बनाने के लिए अब दिल्ली में बिजली सप्लाई करने वाली कंपनी BSES ने भी कमर कस ली है. कंपनी ने एक इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी के साथ टाई-अप किया है, जो दिल्ली के कोने-कोने में पब्लिक प्लेसेस पर चार्जिंग स्टेशन लगाएगी.

Volt के साथ साझेदारी

इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर (EV Charging Station) कंपनी eVolt का कहना है कि BESE Rajdhani Power और BSES Yamuna Power ने उसे राजधानी में चार्जिंग स्टेशन लगाने के लिए अपने पैनल में जोड़ा है. इस साझेदारी के तहत eVolt पूरी दिल्ली में ईवी चार्जिंग स्टेशन लगाएगी.

सिर्फ मॉल, ऑफिस में नहीं होंगे चार्जिंग स्टेशन

अभी तक अधिकतर ईवी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनियों ने मॉल, ऑफिस या पब्लिक स्पेस पर ही ईवी चार्जिंग स्टेशन लगाएंगे. लेकिन eVolt इसे थोड़ा आगे बढ़कर काम करेगी और सेमी-पब्लिक एरिया में भी ये चार्जिंग स्टेशन लगाएगी. इसमें लोगों के घर, रेजिडेंशियल अपार्टमेंट वगैरह भी शामिल हैं.

eVolt के फाउंडर और सीईओ ने आजतक/इंडिया टुडे से बातचीत में कहा कि उन्हें खुशी है कि BSES ने इस काम के लिए eVolt का चुनाव किया है. इससे दिल्ली को इलेक्ट्रिक मोबिलिटी वाला शहर बनाने में मदद मिलेगी. चार्जर के बाद चार्जर लगने से दिल्ली इलेक्ट्रिक परिवहन की दिशा में आगे बढ़ेगी.

बढ़ रही इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या

दिल्ली में इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या लगातार बढ़ रही है. जुलाई से सितंबर के राजधानी में कुल जितने वाहन रजिस्टर्ड हुए, उनमें करीब 7% वाहन इलेक्ट्रिक थे. पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के साथ लोगों का रूझान इलेक्ट्रिक व्हीकल की ओर बढ़ रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here