दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे रायपुर रेल मंडल में “नूपुर” नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन

रायपुर

रायपुर मंडल में अंतर मंडल सांस्कृतिक प्रतियोगिता-2022 के अंतर्गत “नूपुर” नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में मुख्य अतिथि के रूप में मंडल रेल प्रबंधक श्याम सुंदर गुप्ता व विशिष्ट अतिथि के रूप में अध्यक्षा सेक्रो श्रीमती राधा गुप्ता उपस्थित रहीं। कार्यक्रम के प्रारंभ में वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी श्री उदय कुमार भारती ने स्वागत भाषण प्रस्तुत किया। शास्त्रीय एकल तथा सुगम व लोक समूह नृत्य की इस प्रतियोगिता में सभी प्रस्तुतियां एक से बढकर एक रहीं।

इस प्रतियोगिता में मुख्यालय-बिलासपुर, बिलासपुर मंडल, नागपुर मंडल, वैरिशाॅ-रायपुर तथा रायपुर मंडल की टीमों ने भाग लिया। शास्त्रीय नृत्य की श्रेणी में ओडिसी, कुचीपुडी, भरतनाट्यम और कत्थक नृत्य के प्रतियोगियों ने अपनी कला के प्रदर्शन से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। वहीं समूह नृत्य में अलग अलग अंचलों के नृत्यों की प्रस्तुति ने दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया।

प्रतियोगिता में निर्णायक के रूप में जाने माने नृत्य गुरू श्रीमती मधुस्मिता दास, भिलाई सुश्री खुशी जे.श्री, भिलाई व  अनिल ओम चंदेल, रायपुर उपस्थित थे। एकल नृत्य में एस. अभिनया शंकर ने तथा समूह नृत्य में रायपुर मंडल के केसरी बाग व दल ने छत्तीसगढी नृत्य प्रस्तुत कर प्रथम स्थान प्राप्त किया।

प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले प्रतियोगी अंतर रेलवे सांस्कृतिक प्रतियोगिता नृत्य में दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे का प्रतिनिधित्व करेंगे। प्रतियोगिता के समापन समारोह में श्याम सुंदर गुप्ता के उद्बोधन के पश्चात् सभी विजेताओं और प्रतिभागियों को मंडल रेल प्रबंधक श्याम सुंदर गुप्ता एवं अध्यक्षा सेक्रो श्रीमती राधा गुप्ता द्वारा पुरस्कृत किया गया।

इस कार्यक्रम का धन्यवाद ज्ञापन सहायक कार्मिक अधिकारी  सुशील कुमार लकड़ा द्वारा प्रस्तुत किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here