तुर्की के इस्तांबुल में भीषण विस्फोट, 6 लोगों की मौत और 53 घायल,सड़क पर हुआ जोरदार धमाका

नई दिल्ली

तुर्की के इस्तांबुल में रविवार को लोगों से खचाखच भरी सड़क पर जोरदार विस्फोट हुआ है। जिसमें अभी तक 6 लोगों की मौत हो गई है और 53 लोग घायल हुए हैं। ऐसी आशंका है कि धमाके में कई लोगों की मौत भी हुई है। इस बात की जानकारी स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स में दी गई है। घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी शेयर किया गया है, जिसमें कई लोग धमाके के बीच जमीन पर गिरे हुए दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में एंबुलेंस और पुलिस को घटनास्थल पर आते हुए देखा गया है।

समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार, एक ट्वीट में इस्तांबुल के गवर्नर ने कहा है कि सिटी सेंटर में विस्फोट के बाद कई लोगों की मौत हुई है और कई घायल हुए हैं। वहीं राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन ने इस विस्फोट को ‘हमला’ करार दिया है। साथ ही जानकारी दी है कि घटना में 6 लोगों की मौत हो गई है और 53 घायल हुए हैं।

तुर्की की मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, विस्फोट शाम 4 बजकर 20 मिनट पर हुआ है। स्थानीय समय (1330 जीएमटी)। विस्फोट के समय ऑनलाइन पोस्ट किए गए वीडियो में भीड़भाड़ वाली सड़क पर एक आग का गोला देखा जा सकता है। जिसे देखकर पैदल चलने वाले लोग अचानक मुड़ जाते हैं, जबकि पहले वह सड़क पर टहल रहे थे, कई लोग डर कर भागते दिख रहे हैं।

सोशल मीडिया पर यूजर्स ने कहा कि तकसीम स्क्वायर से कुछ दूर इस्तिकलाल स्ट्रीट को बंद कर दिया गया है। दुकानदारों ने भी दुकानें बंद कर दी हैं। इस्तिकलाल स्ट्रीट बेयोग्लू के मध्य जिले से होकर गुजरती है, जो कई विदेशी निवासियों का घर है और अक्सर पर्यटक यहां घूमने फिरने आते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here