तय समय के पहले जल-प्रदाय योजना पूरी कर जनता को दिलवाएँ पेयजल सुविधा – मुख्यमंत्री चौहान

भोपाल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि भिण्ड में 200 करोड़ रूपए की जल प्रदाय योजना के कार्यों को निर्धारित अवधि के पूर्व ही पूरा करने का लक्ष्य रखा जाए, जिससे इसी ग्रीष्म काल में नागरिकों को पर्याप्त पेयजल मिल सके। इसी तरह सागर के उप नगर मकरोनिया में करीब 400 करोड़ की लागत से निर्मित की जा रही जल प्रदाय योजना के कार्यों में भी तेजी लायी जाए। सितम्बर 2022 में पूरी होने वाली इस योजना को प्रयासपूर्वक समय के पहले पूरा कर जनता को लाभान्वित किया जाए।

मुख्यमंत्री चौहान आज मंत्रालय में प्रदेश में संचालित बड़ी परियोजनाओं की समीक्षा (प्रगति ऑनलाइन) कर रहे थे। मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस और अन्य अधिकारी उपस्थित थे। मुख्यमंत्री चौहान ने दोनों जल प्रदाय योजनाओं के लिए कार्य कर रही एजेंसियों के पदाधिकारियों से भी वर्चुअली चर्चाकर योजनाओं को शीघ्र पूरा करने को कहा।

ग्वालियर में एक हजार बिस्तर का अस्पताल

अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य मोहम्मद सुलेमान ने बताया कि ग्वालियर में एक हजार बिस्तर क्षमता के अस्पताल का कार्य पूरा होने को है। वर्तमान में एक ब्लॉक में ओपीडी भी संचालित है। अस्पताल भवन के साथ ही धर्मशाला का निर्माण भी हो रहा है। अस्पताल का कार्य पूर्ण होने पर ग्वालियर अंचल के रोगियों के लिए उपचार सुविधाओं में वृद्धि हो जाएगी।

भोपाल का ग्लोबल स्किल्स पार्क

प्रमुख सचिव तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास एवं रोजगार श्री आकाश त्रिपाठी ने बताया कि भोपाल का ग्लोबल स्किल्स पार्क इस वर्ष के अंत तक तैयार हो जाएगा। सिंगापुर के सहयोग से विकसित हो रहे इस पार्क की परियोजना लागत 645 करोड़ रूपए है। यह पार्क राजधानी भोपाल और मध्यप्रदेश के युवाओं को प्रशिक्षित कर रोजगार दिलवाने का महत्पूर्ण केन्द्र बनेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here