टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा…. राहुल चाहर, ईशान किशन ,हार्दिक पांड्या को मिली जगह

नई दिल्ली

बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट को पुष्टि की है कि चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चयन समिति ने 15 सदस्यीय भारतीय टीम पर फैसला कर लिया है। चयनकर्ता पहले ही कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री दोनों से मिल चुके हैं और उनके इनपुट ले चुके हैं।

आगामी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए भारतीय टीम का ऐलान चौथे टेस्ट के बाद होगा। सूत्र के अनुसार, कप्तान विराट कोहली और चयन समिति ने टीम के चयन के बारे में ओवल में चौथे टेस्ट मैच से पहले एक वर्चुअल चर्चा की थी और उस बैठक के दौरान टीम का फैसला किया गया था। इसके अलावा, सूत्र ने कहा कि भारत के पास पहले से ही एक निर्धारित टी-20 टीम है और चर्चा केवल कुछ खिलाड़ियों को लेकर थी।

गौरतलब है कि आईसीसी ने सभी टीमों को 10 सितंबर तक अपना स्क्वॉड घोषित करने के लिए कहा है। आईसीसी सिर्फ 15 खिलाड़ियों का खर्चा उठाएगी और अन्य खिलाड़ियों का खर्चा उक्त बोर्ड को उठाना होगा। ऐसे में टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए बीसीसीआई 20 सदस्यीय दल का ऐलान कर सकती है। इनमें पांच खिलाड़ियों को रिज़र्व के तौर पर शामिल किया जा सकता है।

भारत की 15 सदस्यीय टीम:
केएल राहुल, रोहित शर्मा (उपकप्तान), विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह,  युजवेंद्र चहल,  ईशान किशन (विकेटकीपर), भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पांड्या, वरुण चक्रवर्ती,रविचंद्रन अश्विन, राहुल चाहर

रिजर्व और इंजरी कवर:
श्रेयस अय्यर,शार्दुल ठाकुर,दीपक चाहर

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here