झाबुआ जिले के युवाओं को UPSC/MPPSC प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने हेतु प्रवेश परीक्षा दिनांक 11 दिसम्बर 2021 को आयोजित

इंदौर

इंदौर संभाग के झाबुआ जिले के अंतर्गत जिला प्रशासन झाबुआ, शहीद चन्द्रशेखर आजाद, शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय झाबुआ, शासकीय आदर्श महाविद्यालय झाबुआ तथा जनजातिय कार्य विभाग झाबुआ के संयुक्त तत्वाधान में जिले के युवाओं को “संकल्प: प्रयास एक बेहतर भविष्य का“ के तहत् निशुल्क कक्षाएं प्रारम्भ की जाएगी।

जिले के युवाओं को UPSC/MPPSC प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने हेतु प्रवेष परीक्षा 11 दिसम्बर 2021 (शनिवार) प्रात: 11:00 बजे से दोपहर 01:00 बजे तक परीक्षा केन्द्र शासकीय आदर्श महाविद्यालय झाबुआ में आयोजित की गई थी। परीक्षार्थियों के लिए रिर्पोटिंग समय प्रात: 10:30 बजे से प्रात: 10:55 बजे तक था।

शासकीय आदर्श महाविद्यालय झाबुआ में कलेक्टर श्री सोमेश मिश्रा के द्वारा व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया गया। यहां पर 440 विद्यार्थियों के द्वारा अपना पंजीयन करवाया गया था तथा तत्काल पंजीकृत 66 विद्यार्थियों सहित कुल 506 विद्यार्थियों के लिए परीक्षा का आयोजन हुआ। जिसमें से 82 विद्यार्थी अनुपस्थित रहें। इस तरह कुल 424 विद्यार्थियों ने आज परीक्षा दी।

मिश्रा ने चयनित विद्यार्थियों के लिए ऑनलाइन पढ़ाई के लिए सपरेट कम्प्यूटर हॉल, लायब्रेरी की समूचित व्यवस्था, पढ़ाई के लिए उचित वातावरण, विषय के विशेषज्ञ द्वारा पढ़ाने की व्यवस्था एक निश्चित टाईम टेबल के माध्यम से सही दिशा में जिले के युवाओं को UPSC/MPPSC प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने हेतु तैयार करने के निर्देश दिए।

इस परीक्षा के सफल आयोजन में अग्रणी महाविद्यालय झाबुआ के प्राचार्य डॉ. जे.सी. सिन्हा, शासकीय आदर्श महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ.  ए.सी. जैन, परीक्षा संयोजक, डॉ.  कुवरसिंह चौहान, परीक्षा पर्यवेक्षक डॉ. ब्रहम प्रकाश, डॉ. राजसिंह चंदेल्कर, डॉ. पंकज बारियाय, प्रो.  मुकेश बघेल, प्रो. संयज खांडेकर, सहायक प्राध्यापक  धुलसिंह खरत तथा महाविद्यालयिन स्टॉफ का सहयोग रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here