जन्मोत्सव की तरह सजा था काटजू टीकाकरण केन्द्र

भोपाल

चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने आज शाम को काटजू अस्पताल स्थित टीकाकरण केन्द्र का निरीक्षण किया। टीकाकरण केन्द्र मानो लोगों के जन्मोत्सव की तरह सजा था। केन्द्र पर लोग वैक्सीन लगवा कर पुनर्जन्म जैसा महसूस कर रहे थे। मंत्री सारंग की मौजूदगी से उनकी खुशी दोगुनी हो गई थी।

मंत्री सारंग ने केन्द्र पर पहुँचकर लोगों की हौसला अफजाई की। उन्होंने स्वयं लोगों को पूर्ण टीकाकरण करवाने पर वैक्सीनेटेड होने की सील लगाई। सारंग ने लोगों और डॉक्टर्स सहित अन्य स्टॉफ से चर्चा की और उनके साथ सेल्फी भी ली। केन्द्र पर फुल्ली वैक्सीनेटेड होने पर खुशी से हिप-हिप हुर्रे के नारे भी गूँजे।

मंत्री सारंग ने कहा कि शाम 5 बजे तक लगभग 14 लाख लोगों को वैक्सीन लगी है, जो कि दूसरे दिन का रिकॉर्ड है। सरकार का टार्गेट 10 लाख का था। पहले दिन भी रिकॉर्ड तोड़ वैक्सीनेशन हुआ है। इससे मध्यप्रदेश की जनता कोरोना से सुरक्षित हुई है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि उन्होंने मध्यप्रदेश को समय से उचित मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध कराई। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में प्रदेश कोरोना की तीसरी लहर से मुस्तैदी से मुकाबला करने तैयार है। पहले लोगों में टीकाकरण के प्रति उदासीनता देखी जा रही थी, लेकिन टीकाकरण महाअभियान का पहले और दूसरे चरण से लोगों में जागरूकता आई और लोगों ने स्वयं प्रेरित होकर वैक्सीनेशन करवाया।

सारंग ने बताया कि डिण्डोरी स्थित सुदूर ग्राम के एक वीडियो में वनकर्मी, एएनएम, कार्यकर्ता आदिवासी अंचल में जाकर आदिवासी बहन-भाइयों को जागरूक कर वैक्सीनेशन के लिये प्रेरित कर रहे हैं और लोग वैक्सीनेशन करवा रहे हैं। इस वीडियो से वे इतना प्रभावित हुए कि उसे ट्वीट करने से अपने-आपको रोक नहीं सके।

कल्याणी पेंशन योजना की समीक्षा

भोपाल गैस त्रासदी राहत एवं पुनर्वास मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने आज मंत्रालय में विभागीय गतिविधियों की समीक्षा की। सारंग ने भोपाल गैस त्रासदी की पीड़ित बहनों को दी जा रही कल्याणी पेंशन योजना सहित विभिन्न विषयों पर चर्चा कर आवश्यक दिशा-निर्देश अधिकारियों को दिये। इस मौके पर अपर मुख्य सचिव मोहम्मद सुलेमान, कलेक्टर अविनाश लवानिया और संचालक बसंत कुर्रे मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here