छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में दीपक तिवारी ने जज नियुक्त के बाद आज शपथ ग्रहण कर पदभार ग्रहण किया

दीपक तिवारी मूल रूप से रायपुर के रहने वाले

बिलासपुर

छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में दीपक तिवारी ने जज नियुक्त के बाद आज शपथ ग्रहण कर पदभार ग्रहण किया,इस अवसर पर हाईकोर्ट के जज और अधिवक्ता के साथ परिवारिक सदस्य भी शामिल हुए।

छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में एक जज की संख्या और बढ़ गई है। केंद्र सरकार ने बेंच कोटे से दीपक तिवारी को जज नियुक्त किया है। इस संबंध में केंद्र सरकार ने आदेश जारी किया है। दीपक तिवारी अब तक हाईकोर्ट में रजिस्ट्रार जनरल की जिम्मेदारी संभाल रहे थे।

सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने जज के लिए दो नाम को स्वीकृति दी थी। जिसमें से बार कोटे से सचिन सिंह राजपूत का नाम शामिल था। लेकिन अभी बेंच कोटे से दीपक कुमार तिवारी के नाम को ही हरी झंडी मिली है। इसके पहले कॉलेजियम की एक सितंबर को हुई बैठक में दोनों नाम को अप्रूव किया गया था। राष्ट्रपति से आदेश जारी होते ही जजों की नियुक्ति प्रक्रिया पूरी होने की उम्मीद थी। फिलहाल अभी केंद्र सरकार ने दीपक तिवारी की ही नियुक्ति की अधिसूचना जारी की है।

छत्तीसगढ़ की रायपुर के रहने वाले

दीपक तिवारी मूल रूप से छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के रहने वाले हैं। तिवारी छत्तीसगढ़ न्यायिक सेवा के अधिकारी हैं। हाईकोर्ट में रजिस्ट्रार जनरल के अलावा दीपक तिवारी अब तक सारंगगढ़, जांजगीर,राजनांदगांव और कवर्धा में भी अपने सेवा दे चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here