गहलोत के साथ मुलाकात में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य के हितों के साथ-साथ संघीय भावनाओं के प्रति आदर दिखाया – कांग्रेस

रायपुर,

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कोल ब्लॉक के मामले में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदेव साय के बयान पर पलटवार करते हुए कहा है कि यह समझ से परे है कि भाजपा छत्तीसगढ़ और छत्तीसगढ़ की जनता के हितों की दुश्मन क्यों है? पहले नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक इस मामले में राजस्थान के नेता प्रतिपक्ष की भूमिका में नजर आ रहे थे और अब छत्तीसगढ़ भाजपा अध्यक्ष साय राजस्थान भाजपा के अध्यक्ष दिखाई पड़ रहे हैं। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एक जिम्मेदार मुखिया की भांति अपने राज्य की जनता के हितों की रक्षा के साथ देश के संघीय भावनाओं के प्रति सम्मान दिखाया है। छत्तीसगढ़ सरकार और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सद्इच्छा राजस्थान की जनता के साथ है लेकिन छत्तीसगढ़ के स्थानीय निवासियों के हितों को सुरक्षित रखने के साथ ही राजस्थान की मदद संभव है यह उन्होंने स्पष्ट कर दिया है। इसीलिये उन्होंने राजस्थान की नियमानुसार पूरी मदद का ठोस आश्वासन दिया है।

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से बातचीत में यह स्पष्ट कर चुके हैं कि राजस्थान को नियमानुसार कोयला खनन की अनुमति दी जायेगी लेकिन स्थानीय हितों से समझौता नहीं किया जायेगा तो भाजपा को इसके लिए उनके प्रति आभार व्यक्त करना चाहिए कि वे छत्तीसगढ़ के हितों का दृढ़ता से संरक्षण कर रहे हैं। छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार के लिए छत्तीसगढ़ के हित सर्वोपरि हैं। जिससे किसी भी सूरत में समझौता नहीं किया जा सकता।

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि भाजपा ने पंद्रह साल में छत्तीसगढ़ की छाती छोलने में कोई कसर बाकी नहीं रखी। खनिज संपदा खोद खाई। जमकर कमीशनखोरी की। अब तीन साल से कांग्रेस की भूपेश बघेल सरकार अपनी धरती के लोगों के हित संरक्षण, अपनी पर्यावरण सुरक्षा के लिए सतर्क और संवेदनशील है तो भाजपा को आपत्ति क्यों है? छत्तीसगढ़ के गरीबों के आवास का कोटा रद्द होने, यूरिया डीएपी का कोटा काटने, धान खरीदी में रोड़े अटकाने, किसानों को न्याय देने में अड़ंगा लगाये जाने के समय भाजपा के ये नेता तमाशबीन की तरह अपने मैजिशियन के हर करतब पर ताली बजाते हैं। अब छत्तीसगढ़ के हितों का संरक्षण करने वाली कांग्रेस सरकार पर उंगली उठाकर अपने छत्तीसगढ़ विरोधी होने का एक और सबूत पेश कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here