गंगूबाई काठियावाड़ी : सुप्रीम कोर्ट ने दिया नाम बदलने का सुझाव, 25 फरवरी को सिनेमाघरों में रिलीज़ होनी है फिल्म

नई दिल्ली,

फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली की पिछली फिल्म ‘पद्मावत’ के टाइटल और कॉन्टेंट को लेकर खूब विवाद हुए थे, फिल्म का टाइटल भी ‘पद्मावती’ से ‘पद्मावत’ रिलीज के चंद दिनों पहले ही चेंज हुआ था। अब संजय लीला भंसाली की एक और फिल्म का नाम बदल सकता है। भंसाली की फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी इसी शुक्रवार को रिलीज होने वाली है मगर अब सुप्रीम कोर्ट ने संजय लीला भंसाली को फिल्म का नाम चेंज करने का सुझाव दिया है।

फिल्म की रिलीज को रोकने की मांग के खिलाफ कई मामले दर्ज किए गए हैं – गंगूबाई काठियावाड़ी वास्तविक जीवन की सेक्स वर्कर पर आधारित है, जो मुंबई के कमाठीपुरा में रहती थी। गंगूबाई काठियावाड़ी को हुसैन जैदी की पुस्तक माफिया क्वींस ऑफ मुंबई से रूपांतरित किया गया है और टाइटल रोल में फिल्म में आलिया भट्ट हैं।

गंगूबाई के बेटे बाबू रावजी शाह का आरोप है कि फिल्म उनकी मां के प्रति मानहानिकारक है। उन्होंने बॉम्बे हाई कोर्ट के उस आदेश को चुनौती दी है जिसमें उन्होंने फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था। समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, संजय लीला भंसाली की फिल्म के खिलाफ महाराष्ट्र के विधायक अमीन पटेल और कमाठीपुरा निवासी श्रद्धा सुर्वे सहित कई शिकायतें दर्ज हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here