कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए ईएसजी ने फिल्म और टीवी सीरियल्स की शूटंग पर लगाई रोक

भारती में कोविड-19 की दूसरी लहर है. यह खतरनाक वायरस तेजी के साथ लोगों की जान ले रहा है. कई राज्यों में पूर्ण लॉकडाउन लगा है तो कई जगह कम पाबंदियां लगाई गई हैं. मुंबई में लॉकडाउन लगने के कारण एक बार फिर फिल्म और टीवी इंडस्ट्री को झटका लगा. शूटिंग पूरी तरह से रुक गई. ऐसे में मेकर्स और प्रोड्यूसर्स ने दूसरे राज्य या शहर में जाकर शूटिंग करने का निर्णय लिया था.

अब एंटरटेनमेंट सोसायटी ऑफ गोवा (ईएसजी) ने फिल्म और टीवी सीरियल्स की शूटिंग पर रोक लगा दी है. उनका कहना है कि राज्य में कोविड-19 के केसेस में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. बता दें कि ईएसजी गोवा सरकार की नोडल एजेंसी है जो राज्य में कमर्शियल शूटिंग करने की अनुमति देती है.

कई फिल्म और टीवी के मेकर्स ने मुंबई और चेन्नई से गोवा में शूटिंग करना तय किया था. सभी शिफ्ट भी हो गए थे. एजेंसी ने सभी को अनुमति भी दे दी थी, लेकिन अचानक से राज्य में कोरोनावायरस से संक्रमित केसेज में बढ़ोतरी देखने को मिली, जिसके बाद उन्होंने बड़ा फैसला लिया और शूटिंग कैंसल करने का ऐलान किया. जब तक राज्य में केसेज कंट्रोल नहीं हो जाते, शूटिंग करने की अनुमति किसी को नहीं दी जाएगी. जो सीरियल्स और फिल्म की शूटिंग गोवा में कर रहे थे, उन्हें शेड्यूल रैपअप करने के लिए कह दिया गया है.

राज्य सरकार ने भी सख्त नियम लागू करने का निर्णय लिया है. उन्होंने सेक्शन 144 सीआरपीसी के तहत, एक जगह पांच से ज्यादा लोगों के मिलने पर पाबंदी लगा दी है, जिसके कारण भी शूटिंग नहीं हो सकती है. ईएसजी ने जो निर्णय लिया है, उस पर वह तभी आगे कोई और निर्णय लेगा जब कोरोनावायरस केसेस की स्थिति नियंत्रण में आ जाएगी. बुधवार को गोवा में 3,496 नए कोविड-19 मामले सामने आए हैं और 71 मौते हैं. ऑफिशियल डाटा की मानें तो कोविड-19 संक्रमण के 1,04,398 केसेज हैं और 1,443 मौते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here