केरल की लड़की ने पीएम को भेजा अमरूद का पौधा…10वीं क्लास की जयलक्ष्मी ने इसे ऑर्गेनिक फार्मिंग से तैयार किया था…प्रधानमंत्री आवास की शोभा…

अमरूद का पौधा: प्रधानमंत्री आवास की शोभा बढ़ाएगा

तिरुवनंतपुरम.

केरल की एक लड़की ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अमरूद का पौधा गिफ्ट किया है। 10वीं क्लास में पढ़ रही जयलक्ष्मी ने आर्गेनिक खेती को बढ़ावा देने के मकसद से यह पौधा घर में उगाया था। अब उसने यह पौधा तोहफे के रूप में पीएम के पास भेजा है। यह प्रधानमंत्री आवास की शोभा बढ़ाएगा। 

इस पौधे को जयलक्ष्मी ने बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुरेश गोपी के हाथों भेजा था। सांसद ने गुरुवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने जयलक्ष्मी का तोहफा PM को सौंपा। जयलक्ष्मी की इच्छा थी कि किसी भी तरह यह पौधा पीएम तक पहुंच जाए। इसलिए उन्होंने इस हफ्ते पतनापुरम गांधी भवन में सांसद को पौधा दिया था। सुरेश गोपी ने जयलक्ष्मी को भरोसा दिलाया था कि वह इसे PM को जरूर गिफ्ट करेंगे।

सांसद ने सोशल मीडिया पर पोस्ट की तस्वीर
सांसद ने पीएम मोदी को पौधा गिफ्ट करने की तस्वीर सोशल मीडिया पर भी पोस्ट की। एक फेसबुक पोस्ट में उन्होंने लिखा कि PM ने इस गिफ्ट को तहे दिल से स्वीकार किया है। उन्होंने इसे अपने आवास में इसे लगाने का आश्वासन भी दिया। हम उम्मीद करते हैं कि प्रधानमंत्री कल यह भी कहेंगे कि कुलनाड की एक छोटी बच्ची ने जो पौधा दिया था, वह उनके आंगन में उग रहा है। सांसद ने कहा कि यह एक अच्छा संदेश है…शुद्ध लोकतंत्र का संदेश है।

बेस्ट स्टू़डेंट का अवार्ड पा चुकी हैं जयलक्ष्मी
पत्तनमथिट्टा जिले की रहने वाली जयलक्ष्मी को घर में आर्गेनिक फार्म तैयार करने और देखभाल के लिए राज्य सरकार की ओर से बेस्ट फीमेल स्टू़डेंट का ‘कर्षक थिलाकम’ अवार्ड मिला था। PM को पौधा मिलने की जानकारी जयलक्ष्मी को सोशल मीडिया से मिली, जिससे वे बेहद खुश हुईं। जयलक्ष्मी ने कहा कि उन्होंने कभी उम्मीद नहीं की थी कि उनका गिफ्ट प्रधानमंत्री तक पहुंचेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here