केंद्रीय सतर्कता आयोग के सचिव ने एनएमडीसी का दौरा किया

एनएमडीसी

हैदराबाद,  केंद्रीय सतर्कता आयोग के सचिव पी. डेनियल ने बुधवार को हैदराबाद में एनएमडीसी कॉर्पोरेट कार्यालय का दौरा किया और सार्वजनिक क्षेत्र के उद्यम के कर्मचारियों के साथ बातचीत की।सचिव का एनएमडीसी में स्वागत करते हुए सीवीओ श्री बी विश्वनाथ ने कहा, “एनएमडीसी अधिकारों और जिम्मेदारियों के प्रत्यायोजन, क्षमता निर्माण कार्यक्रमों और सतर्कता के लिए प्रौद्योगिकी का उपयोग कर अपने व्यवसाय में निरंतर पारदर्शिता में सुधार और जवाबदेही का निर्माण कर रहा है।”

अपने प्रेरक सम्बोधन में, सचिव, सीवीसी ने कहा, “आयोग कॉर्पोरेट प्रशासन में सत्यनिष्ठा पर ध्यान केंद्रित कर रहा है और इसलिए बीएडब्ल्यू 2023 की थीम “भ्रष्टाचार को ना कहें और राष्ट्र के लिए प्रतिबद्ध हो रखी गई है। दंडात्मक से निवारक और सहभागी सतर्कता तक की यात्रा की व्याख्या करते हुए उन्होंने एनएमडीसी की क्षमतानिर्माण पहल और सतर्कता डेशबोर्ड की सराहना की।

भ्रष्टाचार मुक्त भारत के लिए अभियान चलाते हुए, एनएमडीसी सतर्कता जागरूकता सप्ताह 2023 मना रहा है। इसी क्रम में पी डेनियल ने कंपनी के सीएमडी (अतिरिक्त प्रभार) अमिताभ मुखर्जी के साथ एनएमडीसी की अद्यतन संविदा प्रबंधन नियमावली और ईआरपी में सतर्कता डैशबोर्ड के ऑनलाइन सतर्कता अनुमति मॉड्यूल का शुभारंभ किया।

भ्रष्टाचार का विरोध, ईमानदारी और सतर्कता पर कर्मचारियों से बात करते हुए कंपनी के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक ने कहा, “पेशेवर सत्यनिष्ठा से व्यावसायिक दक्षता आती है। मैनुअल, कोड, प्रक्रियाएं संगठन और लोगों में निरंतरता सुनिश्चित करती है, और इन मानकों के अनुपालन से स्वाभाविक रूप से दक्षता सुनिश्चित होती है। बारी-बारी से स्थानांतरण और अन्य निवारक सतर्कता प्रणालियों का समर्थन करते हुए उन्होंने कहा, “हमें सार्वजनिक धन पर हमें सौंपे गए विश्वास पर खरा उतरना चाहिए और लोक सेवक के रूप में अपने कर्तव्य को पूरा करना चाहिए।”

इसके बाद एनएमडीसी के कर्मचारियों ने सीवीसी के सचिव के साथ विभिन्न विषयों पर अपने विचार और अनुभव साझा किए। तत्पश्चात एक पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित किया गया जिसमें हैदराबाद में आयोजित एनएमडीसी बीएडब्ल्यू 2023 प्रतियोगिताओं में विजेता छात्रों को सम्मानित किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here