काबुल एयरपोर्ट पर तालिबान की गोली के शिकार हुए 7 अफगानी, देश छोड़ने की कर रहे थे कोशिश

 काबुल। 
ब्रिटिश रक्षा मंत्रालय ने रविवार को एक बयान में कहा कि काबुल के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास भीड़ में कम से कम सात अफगान मारे गए हैं। वे तालिबान के द्वारा कब्जा किए जाने के बाद अफगानिस्तान छोड़ने की कोशिश कर रहे थे। रक्षा मंत्रालय ने एक बयान में कहा, "जमीन पर स्थितियां बेहद चुनौतीपूर्ण हैं लेकिन हम स्थिति को यथासंभव सुरक्षित तरीके से प्रबंधित करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं।"

आपको बता दें कि तालिबान को लेकर कई वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किए जा रहे हैं। उनमें से एक वीडियो में तालिबान के डर से अफगान छोड़कर भाग रहे लोगों को भी दिखाया गया है। शनिवार को ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में काबुल हवाई अड्डे पर जारी अराजकता और हताशा को दिखाया गया है।

रविद का वीडियो, जो उन्हें काबुल के एक एनजीओ कार्यकर्ता द्वारा भेजा गया था, में अफगानों की भारी भीड़ को कांटेदार तार की बाड़ के खिलाफ दबाया गया था। इनमें छोटे बच्चे और महिलाएं मदद के लिए चिल्ला रही थीं। रविद ने लिखा, "काबुल हवाईअड्डे का दृश्य। एक एनजीओ यहां से लोगों को बाहर निकालने की कोशिश कर रहा है। मुख्य समस्या यह है कि फाटकों को पार करना और विमानों तक पहुंचना असंभव है।"
 
कई रिपोर्टों के अनुसार, काबुल हवाई अड्डे पर भगदड़ में कम से कम एक दर्जन लोग मारे गए हैं और कई अन्य घायल हो गए हैं। तालिबान लड़ाके देश से बाहर निकलने के लिए बेताब लोगों को खदेड़ने के लिए हवा में गोलियां चलाते हैं।अमेरिकी दूतावास ने शनिवार को एक नई सुरक्षा चेतावनी जारी करते हुए नागरिकों से कहा कि वे अमेरिकी सरकार के प्रतिनिधि के व्यक्तिगत निर्देश के बिना काबुल हवाई अड्डे की यात्रा न करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here