कल से बांकी क्षेत्र में काऊ कैचर अभियान : निगम के अनुरोध पर आंदोलन स्थगित

रायपुर,

लावारिस मवेशियों की समस्या के खिलाफ मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी और छत्तीसगढ़ किसान सभा का आंदोलन कोरबा नगर निगम के अधिकारियों से सकारात्मक वार्ता के बाद स्थगित किया गया है। निगम द्वारा कल से बांकीमोंगरा क्षेत्र में काऊ कैचर अभियान चलाया जाएगा। यह जानकारी माकपा पार्षद राजकुमारी कंवर ने दी।

उन्होंने बताया कि निगम उपायुक्त बी.पी.त्रिवेदी, जोन कमिश्नर तपन योगी तिवारी तथा करतार सिंह आमंत्रण पर आज 7 गांवों के किसान प्रतिनिधियों के साथ वार्ता हुई। आंदोलनकारी किसान नेताओं ने अपनी नाराजगी प्रकट की कि इतनी ज्वलंत समस्या के प्रति निगम के अधिकारी गंभीर नहीं है और किसानों को फसल का नुकसान होते अपनी आंखों से देखना पड़ रहा है। किसानों की साल भर की मेहनत बर्बाद हो रही है। नागरिकों को भी जान-माल का नुकसान हो रहा है। इसके बावजूद निगम के अधिकारी बार-बार आवेदन-निवेदन के बावजूद कुछ करने के लिए तैयार नहीं है।

पार्षद राजकुमारी ने बताया कि किसान नेताओं के उग्र रवैये के कारण निगम प्रशासन को किसानों की इस बात को मानने के लिए बाध्य होना पड़ा है कि कल से ही इस क्षेत्र में काऊ कैचर अभियान चलाया जाएगा तथा भविष्य में भी किसानों की मांग के अनुसार गाड़ियां उपलब्ध कराई जाएंगी। निगम के अधिकारियों ने आश्वासन दिया है कि लिए लावारिस मवेशियों का भार किसानों पर नहीं डाला जाएगा और उन्हें उचित स्थान पर ले जाकर निगम द्वारा उनकी देखभाल की जाएगी। निगम अधिकारियों द्वारा इस समस्या पर उचित पहलकदमी को देखते हुए निगम के जोन कार्यालय घेराव के कार्यक्रम को फिलहाल स्थगित किया गया है।

किसान सभा के जिलाध्यक्ष जवाहर सिंह कंवर, शिवरतन, मोहपाल, सत्रुहन, लखपत, मनोहर, दिलहरण बिंझवार, समारू बिंझवार, बंसी यादव, दिलीप दास, संजय यादव, पुरषोत्तम, जीवन दास, हुसैन आदि बैठक में उपस्थित थे। ये लोग मोंगरा बस्ती, बांकी बस्ती, मड़वा ढोंढा, गंगानगर, अवधनगर, रोहिना, घोड़देवा बस्ती आदि गांवों का प्रतिनिधित्व कर रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here