कलेक्टर डॉ भुरे आरंग विधानसभा के एसएसटी प्वाईंट पहुुंचे और तैयारियों का लिया जायजा

रायपुर ।। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ सर्वेश्वर भुरे ने विधानसभा चुनाव के तैयारियों का जायजा लेने आरंग विधानसभा में पहुंचे। वहां जिले के अंतिम छोर में स्थैतिक निगरानी दल (एसएसटी) के पारागांव स्थित प्वाइंट में पहुंचे और उपस्थित दल से जानकारी ली और उन्होंने कहा कि बाहर से आने वाले वाहनों की कड़ी चेकिंग करें। संदेहास्पद धनराशि या अन्य सामग्री पाए जाने पर जांच कर कार्रवाई करें। उन्होंने मंदिर हसौद तहसील और आरंग तहसील में निर्वाचन कार्य में पदस्थ अधिकारियों की बैठक ली।

बैठक में कलेक्टर ने कहा कि विधानसभा में र्फ्लाइंग स्क्वॉड् टीम (एफ.एस.टी) और स्थैतिक निगरानी दल (एसएसटी) अलर्ट रहें। निर्वाचन संबंधी शिकायत आने पर एफएसटी मौके पर जाकर जांच करें और निराकरण कर नियमानुसार कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि एफ.एस.टी ही नही, सुचना मिलने पर तहसीलदार या पुलिस के अधिकारी भी स्वयं जाकर कार्रवाई कर सकते है। कंट्रोल रूम के फोन नंबर के साथ पुलिस थाने का नंबर भी जारी करें। डॉ भुरे ने कहा कि यह ध्यान रखें की रिस्पॉन्स टाईम कम से कम हो और सूचना मिलने के बाद जल्द ही जल्द निराकरण करने का प्रयास करें। डॉ भुरे ने कहा कि जिनकी भी ड्यूटी निर्वाचन में लगी है वे मुख्यालय में ही रहें। वीडियों सर्विलेंस टीम की तैनाती करें। कलेक्टर ने कहा कि अधिकारी कर्मचारी विशेषकर मैदानी अमला जैसे पंचायत सचिव, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और पटवारी इत्यादि पूर्ण रूप से निरपेक्ष होकर काम करें। उनका किसी राजनैतिक दल के प्रति झुकाव प्रदर्शित ना हो और ना ही इनका प्रचार-प्रसार करें। ऐसा पाए जाने पर उनपर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

डॉ भुरे ने नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों में संपत्ति विरूपण की जानकारी ली और कहा कि सभी शासकीय कार्यालय, आंगनबाड़ी केन्द्र और राशन दुकान इत्यादि में संपत्ति विरूपण की कार्रवाई पूर्ण करें। यह सुनिश्चित करें कि चुनाव के दौरान विधानसभा के अंतर्गत आने वाले सभी क्षेत्रों में शांति और सुरक्षा का वातावरण निर्मित हो और किसी भी प्रकार की गडबडी ना हो। एसएसपी श्री प्रशांत अग्रवाल ने कहा कि शासकीय अधिकारी-कर्मचारी सोशल मीडिया में किसी राजनैतिक दल के प्रचार प्रसार से बचें। किसी सोशल मीडिया के ग्रुप में शांति भंग करने वाले संाप्रदायिक और किसी राजनैतिक दल के प्रचार से संबंधित ना संदेश प्रसारित करे ना ही फॉरवर्ड करें। समन्वय बनाकर कार्य करें।

एसडीएम अतुल विश्वकर्मा ने बताया कि आरंग विधानसभा में कुल 247 मतदान केन्द्र है। कुल मतदाता दो लाख 31 हजार 20 हैं, जिनमे महिला एक लाख 15 हजार 773 और पुरूष एक लाख 15 हजार 542 और थर्ड जेंडर 05 हैं। कुल एफ.एस.टी टीम 09, कुल सेक्टर 22, आदर्श मतदान केन्द्र 05, संगवारी मतदान केन्द्र की संख्या 10 और युवा मतदान केन्द्र की संख्या 01 है। कट्रोल रूम का फोन नंबर- 07720-296516 है। इनमें कार्मचारियों की तैनाती कर दी गई है। निर्वाचन संबंधी शिकायत मिलने पर जल्द से जल्द कार्रवाई की जा रही है। बैठक में संबंधित अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here