करोड़ो रूपये की ठगी करने वाली महिला सहित 3 अंतर्राज्यीय आरोपी गिरफ्तार

रायपुर

प्रार्थी सहित अन्य 09 लोगों को कम दाम में सोना देने, सोने के व्यवसाय में पैसा लगाकर मुनाफा कमाने तथा कम कैरेट के सोना को 23 कैरेट का बताकर बिक्री कर किये है लगभग 01 करोड़ रूपये की ठगी। लोगों को अपने झांसे में लेने तथा शिकार बनाने हेतु महावीर नगर में खोल रखें थे ज्वेलरी दुकान। पीड़ित दुकान को देखकर आसानी से आ जाते थे आरोपियों के झांसे में। आरोपी मूलतः बलिया (उ.प्र.) के निवासी ,आरोपी पीड़ितों को अपना शिकार बनाकर रूपये प्राप्त कर हो गये थे फरार। घटना में संलिप्त 01 महिला आरोपी सहित कुल 03 आरोपियों को किया गया है गिरफ्तार

गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से ठगी की नगदी रकम 55,000/- रूपये, सोने के जेवरात कीमती लगभग 11,20,000/- रूपये तथा चांदी के जेवरात कीमती लगभग 90,000/- रूपये जप्त किया गया है । जप्त की गई जेवरात कीमत लगभग 12,65,000/- रूपये है।  घटना में संलिप्त मास्टर माइंड सहित कुल 2 आरोपी है फरार, जिनकी पतासाजी कर गिरफ्तार करने हर संभव प्रयास किये जा रहे है ।

आरोपियों के विरूद्ध थाना न्यू राजेन्द्र नगर में अपराध क्रमांक 436/22 धारा 420, 34 भादवि. का अपराध किया गया है पंजीबद्ध।

ठगी की घटना को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल द्वारा गंभीरता से लेते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पश्चिम डी.सी.पटेल, नगर पुलिस अधीक्षक पुरानी बस्ती राजेश चैधरी एवं थाना प्रभारी न्यू राजेन्द्र नगर सुश्री योगिता खापर्डे को आरोपियों की पतासाजी कर जल्द से जल्द से गिरफ्तार करने निर्देशित किया गया ।

जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन व थाना प्रभारी न्यू राजेन्द्र नगर के नेतृत्व में थाना न्यू राजेन्द्र नगर पुलिस की टीम द्वारा घटना के संबंध में प्रार्थी एवं उसकी पत्नि से विस्तृत पूछताछ कर आरोपियों की पतासाजी करना प्रारंभ किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा आरोपियों की पतासाजी के संबंध में मुखबीर लगाने के साथ ही तकनीकी विश्लेषणों के माध्यम से भी आरोपियों की पतासाजी करने के प्रयास किये जा रहे थे।

इसी दौरान टीम के आरोपियों की गिरफ्तारी में लगी टीम के सदस्यों को आरोपियों की उपस्थिति के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा घटना में संलिप्त आरोपी श्रीमती अंजली वर्मा उर्फ अंजली सोनी, अखिलेश सिंह उर्फ भोला एवं जयकुमार नारा को गिरफ्तार किया गया।

पूछताछ में आरोपियों द्वारा ठगी की उक्त घटनाओं को स्वीकार किया गया। पूछताछ में आरोपियों द्वारा बताया कि वे लोगों को अपने में झांसे में लेकर शिकार बनाने हेतु ही महावीर नगर में ज्वेलर्स का दुकान खोले थे, जिससे पीड़ित आसानी से उनकी बातों में आ जाते थे तथा उन पर भरोसा कर लेते थे, जिसका फायदा उठाकर आरोपि पीड़ितों को अपना शिकार बनाकर रकम प्राप्त कर लेते थे।

 

गिरफ्तार आरोपी – श्रीमती अंजली वर्मा उर्फ अंजली सोनी पति अनिल वर्मा उम्र 32 वर्ष निवासी बलिया ,अखिलेश सिंह उर्फ भोला, जयकुमार नारा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here