कंही पे निगाहें कंही पे निशाना,बृहस्पति सिंह पर हमला पर बवाल.

कुलदीप

शनिवार देर रात रामानुजगंज के विधायक बृहस्पति सिंह के काफिले पर सरगुजा क्षेत्र में हमला हुआ है। कार को रोककर युवकों ने जमकर तोड़फोड़ की है। साथ ही मारपीट का प्रयास किया है। वहीं, जिस गाड़ी में तोड़फोड़ की गई, उसमें खुद विधायक बृहस्पति सिंह बैठे हुए थे। इस मामले में कुछ युवकों को हिरासत में लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है। शनिवार की रात विधायक बृहस्पति सिंह बलरामपुर से सरगुजा आ रहे थे, जहां से उन्हें कल की विधानसभा के कार्यवाही के लिए राजधानी रायपुर पहुंचना था।

कंही पे निगाहें कंही पे निशाना ये गाना बहुत मशहूर है  क्या ये छत्तीसगढ की  राजनीति में सटीक बैठता है।  हाल ही में बृहस्पति सिंह पर हमला किया गया लेकिन हमला वर कौन । बृहस्पति सिंह का स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव पर संगीन आरोप लगाना क्या कोई कूटनीति का हिस्सा है । कांग्रेस विधायक बृहस्पति सिंह के मामले में प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दोनों पक्षों से चर्चा की। इसमें कितनी सच्चाई है ये तो समय ही बताएगा । इस बात को विपक्ष मुद्दे बना विधानसभा के पटल पर जोर शोर से उठाया जिसकी भनक दिल्ली दरबार तक पहुंच गई ।
सरकार किसी का भी हो पर एक लक्ष्मण रेखा खींच गया । वर्तमान में प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया छत्तीसगढ में ही है जो दोनों पक्ष की बात सुनकर भविष्य के गर्भ में छोड दिया । बृहस्पति सिंह पर हमले को लेकर पीएल पुनिया ने विधायकों से अलग-अलग चर्चा की। विधायक बृहस्पति सिंह, चिंतामणि महाराज के अलावा मंत्री टीएस सिंहदेव से भी मिले।
मामले की जांच कर कार्रवाई की जावेगी ।
अब देखना ये है कि बाबा पर लगा आरोप कितना सच है या फिर कोई राजनीति साजिश का हिस्सा है ।  कभी जोगी का खास रहे बृहस्पति सिंह पहले से ही टीएस सिंहदेव से दुरी बना रहा । भूपेश बघेल के प्रदेश अध्यक्ष बनने और जोगी के कांग्रेस छोड कर जाने के बाद बृहस्पति सिंह किस का साथ मिला। ये पंजाब ,राजस्थान, या मध्यप्रदेश नहीं ये छत्तीसगढ है यंहा कलह है भी और नहीं भी ये तो 2023 के विधानसभा चुनाव पर दिखेगा ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here