एशेज ट्रॉफी का शेड्यूल जारी, ब्रिस्बेन में खेला जाएगा पहला मुकाबला

नई दिल्ली
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एशेज ट्रॉफी 2021 का शेड्यूल बुधवार को जारी कर दिया। ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में होने वाली एशेज सीरीज का पहला मुकाबला 8 दिसंबर को खेला जाएगा। पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला ब्रिस्बेन में होगा। ऑस्ट्रेलिया अपने घर में सीरीज जीतने के लिए पूरा जोर लगाएगी। वहीं ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम सभी फॉर्मेटों में होने वाली ऐशेज ट्रॉफी का एकमात्र टेस्ट 27 जनवरी से खेलेगी। सीरीज में देरी की वजह ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों के भारत दौरे को बताया जा रहा है। भारत से लौटने के बाद उन्हें 14 दिन के कठिन क्वारंटाइन से गुजरना होगा। ऑस्ट्रेलिया टी20 वर्ल्डकप में हिस्सा लेने के लिए अक्टूबर नवंबर में भारत जाएगी। कोरोना महामारी की वजह से पिछले साल इसे स्थगित करना पड़ा था।

सीरीज का एकमात्र डे-नाइट टेस्ट मैच एडिलेड में 16 दिसंबर से खेला जाएगा। वहीं तीसरा टेस्ट मैच, जिसे बॉक्सिंग डे के नाम से जाता है वो मेलबर्न में 26 दिसंबर से खेला जाएगा।एशेज 2021 का चौथा टेस्ट मैच सिडनी में 5 से 9 जनवरी तक खेला जाएगा।  आखिरी टेस्ट मैच पर्थ में 14 जनवरी से 18 जनवरी तक खेला जाएगा। 
 
एशेज से पहले ऑस्ट्रेलिया 27 नवंबर से अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच की मेजबानी करेगा। अफगानिस्तान टेस्ट का दर्जा मिलने के बाद ऑस्ट्रेलिया के साथ पहली बार टेस्ट मैच खेलेगा। कोरोना की वजह से इसे एक साल पीछे करना पड़ा। एशेज के बाद न्यूजीलैंड तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया जाएगा। ये सीरीज 30 जनवरी से शुरू होगी। इसके अलावा वो एक टी20 मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी। श्रीलंका पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया आएगी। ये सीरीज 11 फरवरी से 20 फरवरी तक खेली जाएगी।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here