उत्तरकाशी में बर्फीले तूफान की चपेट में आए 29 पर्वतारोही, 8 को बचाया गया, 21 पर्वतारोहियों का रेस्क्यू जारी

नई दिल्ली,

उत्तरकाशी के द्रौपदी का डांडा-2 पहाड़ की चोटी पर बर्फीले तूफान में 29 पर्वतारोहियों के फंसने की खबर है। जानकारी के मुताबिक ये पर्वतारोही अपने अभियान के दौरान बर्फीले तूफान की चपेट में आ गए। सभी पर्वतारोही नेहरू पर्वतारोहण संस्थान, उत्तरकाशी के हैं। ये सभी पर्वतारोहण की ट्रेनिंग ले रहे थे।  ताजा जानकारी के मुताबिक 29 में से 8 लोगों को बचा लिया गया जबकि 21 लोग अभी भी फंसे हुए हैं। इन लोगों को सकुशल बाहर निकालने के लिए राहत और बचाव का काम जारी है।

इससे पहले उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ट्वीट कर इस हादसे की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पर्वतारोहियों को बाहर निकालने के लिए NIM की टीम के साथ जिला प्रशासन, NDRF, SDRF, सेना और ITBP के जवानों द्वारा तेजी से राहत एवं बचाव कार्य चलाया जा रहा है। पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि रक्षा मंत्री से बात कर रेस्क्यू ऑपरेशन में तेजी लाने के लिए सेना की मदद लेने का अनुरोध किया गया है।

उन्होंने इस संबंध में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से भी बात की और रेस्क्यू अभियान में तेजी लाने के लिए सेना की मदद लेने का अनुरोध किया है। धामी ने बताया कि केंद्र सरकार की ओर से हर सम्भव सहायता देने के लिए आश्वस्त किया गया है। सभी को सुरक्षित निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here