आम बजट पेश होने से पहले मार्केट में उछल …. सेंसेक्स उछलकर 1038 अंक पंहुचा

मुंबई।

आम बजट पेश होने से पहले बाजार में मजबूती बढ़ती जा रही है। सेंसेक्स 700 अंक से उछलकर 1038 अंक से अधिक पंहुचा। मार्केट में सकारात्मक रुख के बीच बजाज फाइनेंस और इंफोसिस, विप्रो, जैसे बड़े शेयरों में तेजी के चलते शेयर बाजार में रिकॉर्ड तेजी दर्ज की ।

इन्वेस्ट्रोर्स की पूंजी 4 लाख करोड़ तक बड़ी

सोमवार को मार्केट में सकारात्मक रुख के बीच रिकॉर्ड तेजी दर्ज की गई, मार्केट में लिस्टेड कंपनियों का कॅपिटलिज़शन  ग्रो अप हो कर 265 लाख करोड़ हो गया है।  शुक्रवार को यह 261.23 लाख करोड़ रुपये था। इस तरह मार्केट में सकारात्मक रुख के बीच रिकॉर्ड तेजी दर्ज की गई जिससे से इन्वेस्टर्स की पूंजी  4 लाख करोड़ रुपये तक बढ़ गई है।

बड़ी कंपनियों के शेयरों में तेजी 

मार्केट में सकारात्मक रुख के बाद बड़ी कंपनियों के शेयरों का योगदान है।  एसबीआई, आईसीआईसीआई बैंक और टीसीएस Reliance, Infosys के शेयरों में 01  से 02 प्रतिशत  बड़ी  है। इसके अलावा  टाटा स्टील, एचसीएल टेक, बजाज फिनसर्व, पावरग्रिड और भारती एयरटेल,Tech Mahindra, Dr Reddy’s, Wipro, में भी तेजी दिख रही है।

मार्केट में उतार-चढ़ाव की संभावना WhatsApp Image 2022 01 31 at 2.19.06 PM

आम बजट के कारण मार्केट में उतार-चढ़ाव की बनी रहने की संभावना हैं।  इन्वेस्ट्रोर्स को सभलकर रहने की सलाह दी जाती है। एक्पर्ट्स का माना है कि यह सप्ताह शेयर मार्केट के लिए काफी अहम है।

”So don’t take any decision in haste.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here