आदिवासी युवक की पिटाई मामला: क्या संविधान के अनुच्छेद 15 और 25 भी बेच दिए: राहुल गांधी

 नई दिल्ली 
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश में एक आदिवासी युवक की पिटाई और वाहन में बांधकर घसीटे जाने की घटना तथा देश के कुछ अन्य हिस्सों में भीड़ द्वारा लोगों की पिटाई से संबंधित कुछ अन्य घटनाओं को लेकर सोमवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा। केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने सवाल किया कि क्या संविधान के अनुच्छेद 15 और 25 भी बेच दिए। उन्होंने इन घटनाओं का उल्लेख करते हुए एक वीडियो साझा किया और ट्वीट किया, संविधान के अनुच्छेद 15 व 25 भी बेच दिए?

बता दें कि संविधान के अनुच्छेद 15 के मुताबिक, राज्य किसी भी नागरिक के साथ जाति, धर्म, लिंग, जन्म स्थान और वंश के आधार पर भेदभाव नहीं कर सकता।अनुच्छेद 25 के तहत प्रावधान है कि प्रत्येक व्यक्ति को किसी भी धर्म को मानने, आचरण तथा धर्म का प्रचार करने की स्वतंत्रता है। दरअसल, रीवा में वाहनों की बैटरी चुराने के संदेह में एक युवक की पिटाई की गई थी। सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो सामने आने के बाद दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस सूत्रों ने रविवार को बताया कि यह घटना सिविल लाइन थाना अंतर्गत ट्रांसपोर्ट नगर इलाके में शनिवार को हुई। सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में एक युवक सड़क पर पड़ा दिखाई देता है और दो व्यक्ति उसे बेल्ट तथा लातों से पीटते नजर आते हैं। इस दौरान युवक दया की भीख मांगता दिखता है। वीडियो में घटनास्थल पर एकत्र भीड़ भी नजर आती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here