आदित्य ठाकरे बोले- महाराष्ट्र सरकार विदेशों से मंगाएगी वैक्सीन?, फिर 3 महीने में कर देंगे पूरी मुंबई का टीकाकरण 

मुंबई
भारत में महाराष्ट्र कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित हुआ है। कोरोना पर मार करने के लिए महाराष्ट्र सरकार कम समय में ज्यादा से ज्यादा लोगों का टीकाकरण करना चाहती है, लेकिन उसे पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन नहीं मिल पा रही है। इसलिए महाराष्ट्र सरकार अब सीधे तौर पर वैक्सीन का आयात करने पर विचार कर रही है। महाराष्ट्र सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे ने एक मीडिया चैनल को इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि यदि ऐसा संभव हो पाता है तो हम लगभग तीन सप्ताह के अंदर मुंबई के लोगों का टीकाकरण कर सकते हैं। वैक्सीन की खरीद को लेकर बजट के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि बजट इस समय कोई मसला नहीं है। हमारी सरकार केवल जल्द जल्द वैक्सीन खरीदना चाहती है।

सीएसआईआर रिसर्च उन्होंने आगे कही कि अन्य राज्यों की तरह हम भी वैक्सीन की कमी से जूझ रहे हैं। हमारी कोशिश विदेशों से कैसे भी वैक्सीन खरीदने की है और अगर ऐसा हो जाता है तो हम तीन सप्ताह के अंदर मुंबई के लोगों का टीकाकरण कर सकते हैं। उन्होंने आगे कहा कि टीकाकरण की शुरुआत में लोगों में वैक्सीन के प्रति हिचकिचाहट थी, लेकिन अब लोग आगे आकर वैक्सीन लगवाने के लिए कह रहे हैं, जोकि बहुत ही बढ़िया बात है।

 आदित्य ठाकरे ने आगे कहा कि मुंबई में कोरोना के मामले में भारी कमी आई है। 14 अप्रैल को मुंहई में कोरोना के 11 हजार से अधिक मामले सामने आए थे जबकि बीते 24 घंटे में 1,794 मामले सामने आए हैं। उन्होंने कहा जबतक कि देश के प्रत्येक व्यक्ति को वैक्सीन नहीं लग जाती तब तक भारत का कोई भी नागरिक सुरक्षित नहीं है। बजाज फिनांस फिक्स्ड डिपोजिट में निवेश कीजिए और पाइए 7.25%* तक निश्चित रिटर्न आदित्य ठाकरे ने आगे कहा कि उनके पिता उद्धव ठाकरे जोकि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री भी हैं ने पीएम मोदी से कोविन ऐप के अलावा वैक्सीन के रजिस्ट्रेशन के लिए एक अन्य ऐप बनाने का अनुरोध किया है क्योंकि एक समय में ऐप पर वैक्सीन के लिए पंजीकरण नहीं हो पा रहा है।
 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here