आज 1 अक्टूबर का राशिफल.

राशिफल.

मेष आर्थिक जीवन के लिए आज का दिन आपकी राशि के अनुसार शुभ संकेत लेकर आया है. यदि आप व्यापारी है तो लाभ में रहेंगे. साथ ही आकस्मिक धन लाभ मिलने के भी संकेत मिल रहे है. प्रयास सफल होगा सामाजिक कार्य करने का अवसर मिलेगा मान सम्मान मिलेगा आय मे़ बढ़ोतरी होगी.

वृष परिवार में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ेगा. घर में किसी पुरानी बात को लेकर मतभेद सामने आएंगे तथा रिश्तेदारों का भी घर पर आना हो सकता है. सभी के साथ सामंजस्य बिठाने में भी समस्या होगी और कोई ना कोई आपसे नाराज़ रह सकता है. पार्टी और पिकनिक का प्लान बनेगा नौकरी कार्य मे़ सफलता रहेगा भाग्य का साथ मिलेगा.

मिथुन व्यापारी हैं तो आज आपके ऊपर मंगल भारी है. व्यवसाय में पुराने समझौते टूट सकते है जिससे ग्राहकी पर प्रभाव पड़ेगा. बाज़ार में भी आपको लेकर नकारात्मक छवि बनेगी जो जल्दी नही सुधरेगी.वाणी मे़ हल्के शब्द से बचे पुराना रोग उभर सकता है़ व्यापार मे़ लाभ होगा दुख़ क़ी समाचार मिलेगा.

कर्क यदि आप स्कूल में है तो आज के दिन अपने करियर को लेकर सीरियस होंगे. कुछ नया अनुभव करने को तो मिलेगा लेकिन आप उससे संतुष्ट नहीं दिखाई देंगे. पारिवारिक सहयोग प्राप्त होगा घर बाहर खुशी रहेगी अतिथियों का आगमन होगा.

सिंह दिन की शुरुआत में शारीरिक रूप से कुछ समस्याएं होगी. शरीर में सुस्ती छाई रहेगी तथा आलस का भाव रहेगा. मन भी किसी काम को करने में नहीं लगेगा.प्रसन्नता तथा उत्साह बने रहेंगे. व्यापार-व्यवसाय मनोनुकूल लाभ देगा. आलस्य हावी रहेगा. प्रमाद न करें. विवेक का प्रयोग करें.

कन्या यदि आप सिंगल हैं तो सोशल मीडिया पर किसी के प्रति आकर्षण का भाव आएगा लेकिन बात आगे नही बढ़ पाएगी. ऐसे में निराशा ही आपके हाथ लगेगी. किसी भी चीज़ की जल्दबाजी से बचे और धैर्य से काम ले.व्यापार-व्यवसाय लाभदायक रहेगा. नौकरी में अनुकूलता रहेगी. भाग्य का साथ मिलेगा. कोई बड़ा काम करने की इच्‍छा जागृत होगी.

तुला आज का दिन प्रेम संबंधों के लिए बेहतर रहेगा. यदि आपके विवाह को कुछ ही समय हुआ है तो पत्नी के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान भी बन सकता है.ध्यान रखें. कीमती वस्तुएं इधर-उधर हो सकती हैं, संभालकर रखें. व्यापार-व्यवसाय ठीक चलेगा. आय में निश्चितता रहेगी.

वृश्चिक आज के दिन सोशल मीडिया पर किसी के ज्यादा नजदीक होने से बचें. यदि किसी से बात शुरू भी होती है तो उन्हें अपने निजी जीवन के बारे में ज्यादा जानकारी साझा ना करें. यदि आप ऐसा करते है तो बाद में पछतावा होगा.घर-बाहर प्रसन्नता रहेगी. स्वास्थ्य में राहत मिलेगी. चिंता दूर होगी. नौकरी में रुतबा बढ़ेगा.

धनु मैनेजमेंट की पढ़ाई कर रहे छात्रो के हाथ में कोई अवसर आएगा लेकिन ध्यान ना दे पाने के कारण वह आपके हाथ से निकल भी सकता है. इसलिये नज़र बनाए रखे.अप्रत्याशित खर्च सामने आएंगे. विवाद से स्वाभिमान को ठेस पहुंच सकती है. पुराना रोग उभर सकता है. जोखिम व जमानत के कार्य टालें.

मकर आज का दिन उनके लिए अच्छा है जो नयी नौकरी की तलाश में हैं. जॉब के इंटरव्यू देने के लिए कॉल आ सकते है. ऐसे में अपनी तैयारी पूरी रखे और इंटरव्यू अच्छे से दे.अप्रत्याशित लाभ हो सकता है. रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे. नौकरी में अधिकार वृद्धि हो सकती है. व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी.

कुंभ यदि आप निजी नौकरी करते हैं तो आज के दिन बॉस आपके काम से प्रसन्न दिखाई देंगे और आपकी तरक्की की बात भी चल सकती है.प्रेम-प्रसंग में जल्दबाजी न करें. थकान रहेगी. किसी कार्य की चिंता रहेगी.नई योजना बनेगी. कार्यप्रणाली में सुधार होगा. मान-सम्मान मिलेगा. आय के नए स्रोत प्राप्त हो सकते हैं.

मीन आज का दिन आपके पारिवारिक जीवन के लिए उत्तम रहने वाला है. इस दौरान सभी सदस्यों के बीच आपसी प्रेम और बढ़ेगा तथा कुछ नया अनुभव करने को मिलेगा.धनहानि की आशंका है. लेन-देन में जल्दबाजी न करें. थकान व कमजोरी रह सकती है. व्यापार व व्यवसाय ठीक चलेगा. नौकरी में चैन रहेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here