अजनाला की बीओपी पंझ ग्रहिया के पास विस्फोटक फेंका, विस्फोटक गिराने के बाद ड्रोन पाकिस्तान की ओर रवाना

नई दिल्ली,

एक बार फिर बीएसएफ की मुस्तैदी ने पाकिस्तान के नापाक मंसूबों पर पानी फेर दिया है। पाकिस्तान की तरफ से भारतीय सीमा में अपने खतरनाक मंसूबों के साथ घुसे ड्रोन को देखकर बीएसएफ के जवानों ने फायरिंग शुरू कर दी। इस बीच अजनाला की बीओपी पंझ ग्रहिया के पास ड्रोन विस्फोटक फेंककर पाकिस्तान की ओर रवाना हो गया। बीएसएफ ने सर्च ऑपरेशन में विस्फोटक को बरामद कर लिया है। फिलहाल इलाके में बीएसएफ का सर्च ऑपरेशन जारी है।

बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि गुरदासपुर सेक्टर के पंझ ग्रहिया इलाके में मंगलवार देर रात करीब एक बजे ‘‘पाकिस्तान की ओर से भारतीय क्षेत्र की तरफ उड़कर आ रही एक संदिग्ध वस्तु की आवाज’’ सुनी गई, जिसके बाद सैनिकों ने ड्रोन पर गोलीबारी की। वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘ग्राम घग्गर और सिंघोके के क्षेत्र में तलाशी के दौरान अब तक संदिग्ध मादक पदार्थ के साथ पीले रंग के दो पैकेट बरामद किए गए हैं।

अधिकारी ने कहा कि पैकेट में एक पिस्तौल भी लिपटी हुई थी और यह खेप बाड़ से लगभग 2.7 किलोमीटर की दूरी पर एक खेत में मिली थी। उन्होंने कहा कि यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि क्या ड्रोन गिर गया या वह गायब हो गया।

इससे पहले दिसंबर महीने में फिरोजपुर सेक्टर में वान सीमा चौकी के पास बीएसएफ ने एक ड्रोन को मार गिराया था। यह ड्रोन भी पाकिस्तान की ओर से भारत में दाखिल हो रहा था। इस ड्रोन को अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगभग 300 मीटर और सीमा बाड़ से 150 मीटर की दूरी पर मार गिराया गया था। आपको बता दें कि पाकिस्तान की ओर से ड्रग्स और हथियारों की सप्लाई को लिए इन दिनों ड्रोन का इस्तेमाल किया जा रहा है। इस बीच पाक के नापाक मंसूबों को ध्वस्त करने के लिए बीएसएफ ने भी अपनी निगरानी बढ़ा दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here