अखिलेश यादव बोले – 2022 में सपा और महानदल बनाएंगे गठबंधन की सरकार

लखनऊ

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि सहयोगी पार्टी महान दल के साथ मिलकर वह सरकार बनाएंगे और जातीय आधार पर जनगणना कराएंगे ताकि साफ हो सके कि पिछड़ों की तादाद कितनी है। अखिलेश यादव रविवार को सपा मुख्यालय में महान दल के कार्यकर्ता सम्मेलन में बोल रहे थे। अखिलेश ने यह भी कहा कि सत्ता में आने पर कोरोना काल में हुई मौतों की जांच कराएंगे। वहीं महान दल के नेता केशव देव मौर्य ने कहा कि वह भाजपा को हराने के लिए सपा में विलय कर सकते हैं। सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइंस के आधार पर कोरोना से जान गंवाने वालों के आश्रितों की मदद की जाएगी। जातीय जनगणना की मांग दुहराते हुए उन्होंने कहा कि अगर केंद्र सरकार ऐसा नहीं करती हैं तो सपा सरकार बनने पर यूपी में जाति की गिनती कराई जाएगी ताकि सामाजिक न्याय को अच्छे से लागू किया जा सके। इसके लिए 200-250 टेलीफोन लाइंस लगा कर लोगों की गणना होगी।

 

भाजपा पिछड़ों की हमदर्द कतई नहीं है

भाजपा को निशाने पर लेते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा पिछड़ों के हमदर्द बनने का नाटक करती है। चुनाव के वक्त उन्हें मंत्री पद दिए जा रहे हैं। पर हकीकत सब जानते हैं। विधानसभा चुनाव यह पिछड़ी व दलित जातियां भाजपा को वोटों की लाठी से मारेगी। पुलिस भर्ती में जिन 1700 लोगों को हमने नौकरी दी, भाजपा ने आरक्षण का नियम बदल कर उनसे यह मौका छीन लिया। सरकार बनने पर उनके साथ न्याय किया जाएगा महान दल के कार्यकर्ताओं के सभी कार्य होंगे।

 

योगी डीएनए के बारे में कुछ नहीं जानते

अखिलेश ने मुख्यमंत्री को निशाने पर लेते हुए कहा कि योगी वह होता है जो दूसरो के दु:ख को अपना दु:ख समझे। यह नहीं कि ठोक दो जैसी असंसदीय भाषा का इस्तेमाल करे। इनके भाषा व ज्ञान के बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता। वे डीएनए की बात करते हैं, जबकि उसके बारे में कुछ नहीं जानते। इन्हें विकास पसंद ही नहीं है। सपा अध्यक्ष ने अपने बगल में बैठे महान दल के अध्यक्ष केशव देव मौर्य को असली बताते हुए कहा कि दूसरे वाले तो नकली हैं। उनके चलते सड़कों पर गड्डे ही गड्डे ही हैं। जब से हमने 400 सीटें जीतने की बात कही है तब से भाजपा घबरा गई है।

 

भाजपा को रोकने के लिए विलय भी कर सकते हैं

महान दल के अध्यक्ष केशव देव मौर्य ने कहा कि हम भाजपा को रोकने के लिए अपनी पार्टी का सपा में विलय भी कर सकते हैं। हम हर विधानसभा क्षेत्र में भाजपा को 10 हजार से 15 हजार वोट का नुकसान करा कर सपा का फायदा कराएंगे। महान दल के कार्यकर्ता और मौर्य, शाक्य सैनी, समाज मिल कर उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी की सरकार बनाएगा। महान दल की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुमन शाक्य सपा पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजपाल कश्यप ने भी संबोधित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here