अक्टूबर से कनाडा जाना हो जाएगा और आसान

नई दिल्ली 

एक अक्टूबर से कनाडा जाना और ज्यादा आसान हो जाएगा, क्योंकि सरकार यात्रियों के लिए अभी तक लागू कोविड-19 प्रतिबंधों को हटा देगी. इससे टूरिज्म को बढ़ावा मिलेगा और कनाडा जाने वाले सैलानियों को पहले से ज्यादा आसानी होगी. कनाडा 1 अक्टूबर से COVID-19 प्रतिबंधों को पूरी तरह से खत्म कर देगा. जिसमें उड़ानों और ट्रेनों के लिए टीकाकरण और मास्किंग आवश्यकताएं शामिल हैं. यानी मास्क की अनिवार्यता भी खत्म कर दी जाएगी.

बताया जा रहा है कि सरकार के इस कदम से कनाडाई यात्रा उद्योग को बढ़ावा मिलने की संभावना है. सभी जानते हैं कि कोरोना वायरस के दौरान दुनिया के सभी देशों का टूरिज्म सेक्टर चोपट हो गया था. कोरोना महामारी को देखते हुए दुनियाभर के देशों ने अपने यहां यात्रा प्रतिबंध लगा दिया था. जिस वजह से टूरिज्म उद्योग को काफी झटका लगा था. लेकिन अब एक बार फिर से पर्यटन उद्योग पटरी पर आया है और टूरिस्ट घरों से बाहर निकल रहे हैं.

एयर कनाडा ने सरकार के इस कदम का स्वागत किया है. एयरलाइन की तरफ से कहा गया है कि क्रू और कस्टमर्स के पास अब भी मास्क पहनने का विकल्प होगा. यानी अगर किसी को लगता है कि उसकी तबीयत खराब हो रही है, तो वह यात्री मास्क पहन सकता है. लेकिन इसकी अनिवार्यता खत्म कर दी जाएगी. इसके अलावा कोरोना टेस्टिंग और क्वारंटाइन की अनिवार्यता भी खत्म कर दी जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here