वाटर स्पोर्ट को बढ़ावा देने पर्यटन विभाग सुविधाओं में करेगा वृद्धि – मंत्री सुश्री ठाकुर

भोपाल 

पर्यटन, संस्कृति और धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री सुश्री उषा ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में वाटर स्पोर्ट्स को बढ़ावा देने के लिए पर्यटन विभाग आवश्यक सुविधाओं में वृद्धि करेगा। सुश्री ठाकुर स्व. श्री संजीव कुमार सिंह की स्मृति में भोपाल के छोटे तालाब पर 32वीं राष्ट्रीय केनो स्प्रिंट, 15वीं पेरा केनो, प्रथम स्टेंडअप पैडलिंग राष्ट्रीय प्रतियोगिता 2021-22 को संबोधित कर रही थी। सुश्री ठाकुर ने कहा कि वाटर स्पोर्ट्स जैसे आयोजनों से क्षेत्र में पर्यटन बढ़ेगा। इससे आर्थिक गतिविधियाँ तेज होगी, जो आत्म-निर्भर मध्यप्रदेश के निर्माण का आधार बनेगी। सुश्री ठाकुर ने स्व. श्री संजीव कुमार सिंह के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर नमन किया। 

सुश्री ठाकुर ने के-4 जूनियर 1000 मीटर रेस में विजेता खिलाड़ियों को मेडल पहनाकर सम्मानित किया। मध्यप्रदेश की टीम ने प्रथम, मणिपुर ने द्वितीय और केरल राज्य की टीम ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। सुश्री ठाकुर ने सभी खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि पूरी मेहनत और लगन से प्रतियोगिता में भाग ले, और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें। इस प्रतियोगिता के मंथन से उपजे अमृत रूपी खिलाड़ी अपने प्रदेश और देश का नाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रोशन करेंगे। 

अपर मुख्य सचिव श्रीमती वीरा राणा, डीजी होमगार्ड पवन जैन, रिटायर्ड एडीजी संजय राणा, श्रीमती ज्योति सिंह और  प्रशांत कुशवाहा सहित राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के खिलाड़ी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here