सीवरेज लाइन और रोड मरम्मत का कार्य 1 सप्ताह में पूरा करें – हर्षिका सिंह

मंडला

कलेक्टर हर्षिका सिंह ने रविवार को जिला मुख्यालय में प्रातः कालीन भ्रमण किया। भ्रमण के दौरान उन्होंने अलग-अलग वार्डों, नर्मदा नदी के घाटों तथा कचरा संग्रहण स्थलों का जायजा लिया। कलेक्टर हर्षिका सिंह ने जिला मुख्यालय के अलग-अलग वार्डों में चल रहे सीवरेज कार्य का निरीक्षण करते हुए सीवरेज लाइन के कार्य में हो रही देरी पर फटकार लगाई। उन्होंने सीवरेज लाइन और रोड मरम्मत की स्थिति पर नाराजगी जाहिर करते हुए इसे 1 सप्ताह में पूरा करने के निर्देश दिए। श्रीमती सिंह ने कहा कि आगामी बारिश के पूर्व इस कार्य को पूरा करें। उन्होंने नानाघाट स्थल का निरीक्षण करते हुए कहा कि घाट पर सुरक्षा से संबंधित सभी जरूरी इंतजाम करें। साथ ही होमगार्ड सैनिकों की तैनाती एवं गस्ती सुनिश्चित करें। कलेक्टर ने कहा कि होमगार्ड्स के द्वारा घाटों पर सुरक्षित तैराकी के संबंध में पर्याप्त इंतजाम सुनिश्चित किया जाए। इस दौरान उन्होंने एक नन्ही तैराक से भी मुलाकात की तथा उसका दुलार करते हुए उसकी तैराकी के प्रति रुचि के बारे में जाना और सराहना की। उन्होंने घाट पर चैंजिंग रूम बनाने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने ग्रामीण पंचायत बिंझिया, देवदरा एवं बड़ी खैरी का निरीक्षण करते हुए कचरा प्रबंधन के कार्य का विस्तृत जायजा लिया। उन्होंने एसडीएम को निर्देशित किया कि स्थानीय वार्ड समितियों एवं समाजसेवी के साथ बैठक कर स्वच्छता के लिए जागरूकता का माहौल बनाएं तथा कचरा गाड़ी में कचरा जमा करने एवं कचरे के सुव्यवस्थित प्रबंधन का इंतजाम करें।

घाटों पर नशे को रोकेंपुलिस गश्ती करें

कलेक्टर हर्षिका सिंह ने अपने भ्रमण के दौरान जानकारी पाई कि नर्मदा नदी के अलग-अलग घाटों में बच्चों एवं असामाजिक तत्वों द्वारा नशे संबंधी गतिविधियां की जाती हैं। उन्होंने पुलिस को सख्त निर्देश दिए कि सभी घाटों पर लगातार गश्ती करें। नशा करने वाले बच्चों को चिन्हित करें तथा उन्हें एनजीओ एवं संस्थाओं के माध्यम से नशा मुक्ति के लिए प्रेरित करें। कलेक्टर हर्षिका सिंह ने एसडीएम को निर्देशित किया कि एनजीओ एवं समाजसेवियों के साथ नशा मुक्ति के लिए विशेष प्रयास करते हुए आगामी 2-3 दिनों में नशा मुक्ति अभियान पर प्रभावी कार्यवाही करें।

सब्जी मंडी एवं मार्केट एरिया को व्यवस्थित करें

कलेक्टर हर्षिका सिंह ने प्रातः कालीन भ्रमण के दौरान शहर के मुख्य मार्गों, रेडक्रॉस चौराहे सहित सब्जी मंडी आदि का भ्रमण किया। उन्होंने कहा कि मुख्यालय सब्जी मंडी एवं मार्केट एरिया को व्यवस्थित करें। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को हॉकर्स जोन, सब्जी मंडी, मटन मार्केट को व्यवस्थित करें। उन्होंने संबंधित अधिकारियों से जरूरी चर्चा करते हुए निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सब्जी विक्रेता संघ से बात करते हुए बाजार को व्यवस्थित करने के लिए बनाई जा रही कार्ययोजना पर सुझाव भी लें ताकि आमजनों को सुविधा हो और सब्जी मंडी एवं मार्केट एरिया में व्यापारिक गतिविधियां व्यवस्थित रूप से संचालित हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here