एनएमडीसी ने स्कूली बच्चों के साथ मनाई गांधी जयंती

हैदराबाद,

भारत के सबसे बड़े लौह अयस्क उत्पादक एनएमडीसी ने आज हैदराबाद स्थित अपने प्रधान कार्यालय में गांधी जयंती मनाई। इस वर्ष की गांधी जयंती भारत में स्वच्छ भारत अभियान समारोह के 7वें वर्ष का भी प्रतीक है । कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि सुमित देब, अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक, एनएमडीसी ने किया । इस अवसर पर सोमनाथ नंदी, निदेशक (तकनीकी), के प्रवीण कुमार, मुख्य महाप्रबंधक (कार्मिक एवं विधि), वरिष्ठ अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

सभा को संबोधित करते हुए सुमित देब ने कहा कि एनएमडीसी का जिम्मेदार खनन की मूल भावना गांधी जी के सिद्धांतों पर आधारित है और राष्ट्र की सेवा करते हुए कंपनी आत्मनिर्भर भारत के निर्माण के लिए समर्पित है ।

इस अवसर पर टिप्पणी करते हुए श्री सुमित देब ने कहा कि “स्वतंत्र भारत के लिए गांधी के विजन का सम्मान करने के लिए हमें संगठित रूप मे और स्वच्छ भारत, हरित भारत के प्रति अपने संसाधनों को समर्पित करना चाहिए । गांधी जी को श्रद्धांजलि के रूप में स्वच्छ भारत अभियान की प्रासंगिकता इस वर्ष चल रहे आजादी के अमृत महोत्सव के कारण और अधिक महत्व रखती है ।“WhatsApp Image 2021 10 03 at 2.43.56 PM 1

एनएमडीसी आजादी के अमृत महोत्सव समारोह के एक भाग के रूप में 2 और 3 अक्टूबर 2021 के दौरान एक मेगा शतरंज टूर्नामेंट का आयोजन कर रहा है। इस कार्यक्रम की शुरुआत देश की आजादी और उससे आगे की यात्रा पर छात्रों के साथ प्रश्नोत्तरी और एक इंटरैक्टिव सत्र के साथ हुई । दिल्ली स्कूल ऑफ एक्सीलेंस के आठवीं कक्षा के छात्र स्पर्श ने कहा, “डॉ ए.पी.जे. अब्दुल कलाम हमारे समय के राष्ट्रीय नेता थे, जिन्होंने बच्चों को गांधी जी के आदर्शों पर खरा उतरने और राष्ट्र की सेवा करने के लिए प्रेरित किया ।

सुमित देब ने शतरंज टूर्नामेंट का उद्घाटन किया और भारत की भावी पीढ़ी में रचनात्मकता और नवाचार की भावना को प्रोत्साहित किया। हैदराबाद और सिकंदराबाद के स्कूली बच्चों ने तीन वर्गों में हिस्सा लिया-सब जूनियर (कक्षा 1 से 5), जूनियर (कक्षा 6 से 8), और सीनियर (कक्षा 9 से 12) । एनएमडीसी India@75 के दौरान विभिन्न खेलों, अकादमिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन करेगा । सार्वजनिक क्षेत्र के नवरत्न उपक्रम एनएमडीसी ग्रेस कैंसर फाउंडेशन से भी जुड़ा है और 10 अक्टूबर 2021 को हैदराबाद में मैराथन का आयोजन करेगा ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here