हनुमान जयंती पर दिल्ली में शोभायात्रा पर पथराव, पुलिसकर्मियों को भी आई चोट

नई दिल्ली 

उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में शनिवार को हनुमान जयंती पर निकाले गए जुलूस में पथराव के बाद हिंसा भड़क गई। अधिकारियों ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि घटना में कई पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘दो समुदायों के बीच झड़प हो गई। लेकिन हमने पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया है और वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर मौजूद हैं। हालात पर नियंत्रण पाने का प्रयास जारी है।’

इस पूरी घटना पर दिल्ली पुलिस पीआरओ का काम देख रहे डीसीपी अन्येश राय का कहना है कि जहांगीरपुरी में शोभायात्रा के दौरान हंगामा हुआ है। शोभायात्रा में चल रहे लोगो के ऊपर पत्थरबाजी और छुटपुट आगजनी की बात सामने आई है। हमारे सभी आला अधिकारी मौके पर मौजूद हैं। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है और अतिरिक्त फोर्स की तैनाती की गई है। इस बवाल के दौरान किन पुलिसकर्मियों को चोट आयी है, ये वेरिफाई किया जा रहा है।

वहीं इस मामले पर अब राजनीतिक प्रतिक्रियाएं आनी शुरू हो गई हैं। बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर कहा, “दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जन्मोत्सव पर हुआ पथराव आतंकी हरकत है। बांग्लादेशी घुसपैठियों की बस्ती अब भारत के नागरिकों पर हमलें करने की हिम्मत करने लगी है। इनके एक एक के कागज चेक करके गैर कानूनी घुसपैठियों को देश से निकालना अब जरूरी हो गया है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here