सुबह हुई बारिश भी नहीं रोक पाया वैक्सीनेशन को, तिरपाल ओड़ कर डटे रहे

रायपुर
पिछले दो दिनों से रोजाना की तरह युवा वैक्सीनेशन के लिए सुबह 5 बजे से लाइन में खड़े होकर वैक्सीनेशन करवाकर घर लौटे थे लेकिन आज मौसम ने करवट बदला और सुबह 7 बजे से तेज बारिश शुरू हो गई लेकिन युवाओं का जोश देखने लायक था क्योंकि वैक्सीनेशन सेंटर में जो कुछ भी मिला वे अपने आप को सुरक्षित करने में लग गए और किसी ने तिरपाल तो किसी ने रुमाल को ही सर पर ओड़कर अपनी पारी का इंतजार करने फिर से लाइन में खड़े हो गए और वैक्सीनेशन कराकर ही अपने घर वापस लौटे।

टीके के कमी, सरकारी सिस्टम की देरी से दो दिनों से परेशान हो रहे आम आदमी ने सोमवार को सेहत के प्रति जागरूकता और हौसले की एक और मिसाल पेश की। रविवार रात से ही पूरे रायपुर शहर में बारिश होती रही। दो दिनों की तरह तीसरे दिन भी सुबह 5 बजे से युवा वैक्सीनेंशन सेंटर पहुंच गए और अचानक ही सुबह 7 बजे फिर से तेज बारिश शुरू हो गई,ख् लेकिन युवाओं का जोश देखने लायक था वैक्सीनेशन सेंटर में बीटीआई ग्राउंड में पंडाल से गिरे तिरपाल को उठाकर कुछ युवाओं ने ओढ़ लिया मगर अपनी लाइन से हटे नहीं। वहीं कुछ युवा रुमाल व छतरी के सहारे अपनी पारी का इंतजार करने लगे। बारिश के कारण सुबह 8 बजे शुरू होने वाला रजिस्ट्रेशन का कार्य एक घंटे देरी से शुरू हुआ लेकिन किसी ने इसका विरोध नहीं किया और अपनी पारी आने के बाद वैक्सीनेशन कराकर अपने घर लौटे।

रायपुर में सोमवार से मारुति मंगलम गुढियारी, शासकीय कला एवं वाणिज्य कन्या महाविद्यालय देवेन्द्र नगर, जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान परिसर, डिग्री गर्ल्स कॉलेज, सांस्कृतिक भवन चंगोराभाठा, पं.दीनदयाल उपाध्याय आडिटोरियम, सामुदायिक भवन कबीरनगर, शासकीय माध्यमिक शाला पुरैना, अडवानी आलिकान उच्चतर माध्यमिक शाला बीरगांव, शासकीय उच्च माध्यमिक शाला सरोरा, दाऊ पोषण लाल चंद्रवंशी शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय परसतराई धरसींवा, पूर्व माध्यमिक शाला बरबंदा धरसींवा,सांस्कृतिक भवन, वार्ड क्रमांक 18 तिल्दा, भारत देवांगन शाला उच्च माध्यामिक विद्यालय खरोरा, शासकीय कन्या उच्चतर विद्यालय अभनपुर, शासकीय हरिहर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय नवापारा और बद्री प्रसाद लोधी स्नातकोत्तर महाविद्यालय आरंग में भी नया वैक्सीनेशन सेंटर बनाया गया है जहां पर भारी संख्या में युवा वैक्सीनेशन कराने पहुंचे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here