सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के किसानों को दिलाया भरोसा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के किसानों को भरोसा दिलाया है कि उनके साथ भाजपा की सरकार है। इसलिए प्राकृतिक आपदा से होने वाले नुकसान को लेकर चिंतित न हो, सरकार उनकी हित में हमेशा काम करती रहेगी। यह बात मुख्यमंत्री ने आज भारतीय किसान संघ मध्य प्रदेश के बैनर तले आयोजित हुए किसान संवाद कार्यक्रम में कही।

इससे पहले मुख्यमंत्री ने संघ की पत्रिका का भी विमोचन किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री के सिर पर साफा बांधकर किसानों ने उनका सम्मान किया। संवाद के दौरान कई किसानों ने मुख्यमंत्री के सामने खेती को और बेहतर बनाने के लिए भी सुझाव दिए। बुंदेलखंड के किसानों ने सुझाव दिया कि सागर जिले की सुनार नदी को किसी तरह से नर्मदा नदी से जोड़ा जाए। वहीं पुरानी हो चुकी नहरों की मुनारों को फिर से मजबूत किया जाए। मंडला जिले के किसानों ने भी फसलों के लेकर कुछ सुझाव दिए। मुख्यमंत्री ने सभी के सुझाव सुनने के साथ ही उन्हें नोट भी किया। उन्होंने भरोसा दिलाया कि सभी सुझावों पर सरकार गंभीरता से विचार करेगी।  किसान संवाद में यह भी सुझाव आया कि प्रदेश के सभी जिलों में किसानों को लघु उद्योग लगाने के लिए जीरो प्रतिशत ब्याज पर लोन दिये जाने की योजना शुरू की जाए। कुछ किसानों ने यह भी सुझाव दिया कि गांव में लगने वाले पशु हाट की जमीन को सुरक्षित की जाए।

कोरोना को लेकर करें जागरुक
मुख्यमंत्री ने किसानों से संवाद के दौरान कहा कि फिर से कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है। उन्होंने किसानों से अपील की है कि वे मास्क पहने, जिससे नाक और मुंह में वायरस न जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here