सभापति प्रमोद दुबे ने भाठागांव बीएसयूपी कॉलोनी में की जनसुनवाई, समस्याओं के तत्काल निराकरण के निर्देश

रायपुर,

भाठागांव बीएसयूपी कॉलोनी में रायपुर नगर निगम के सभापति प्रमोद दुबे ने मंगलवार को जन सुनवाई की। इस दौरान सभापति  दुबे ने आंगन बाड़ी निर्माण,नाली ढकने,राशन दुकान की दूरी को नज़दीक में किये जाने की मांगों का तुरंत निराकरण करनें के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।

बीएसयूपी कॉलोनी भाठागांव में नगर निगम के अध्यक्ष प्रमोद दुबे एवं पार्षद उत्तम साहू तथा नगर निगम जोन 5 के अधिकारियों ने जन सुनवाई की। इस दौरान कुछ लोगों की शिकायत थी कि मतदाता सूची में नाम दूसरी जगह  शिफ्ट हो गया है। इस पर सभापति दुबे ने अधिकारियों को लोगों के मतदाता सूची में  नाम पुराने स्थान से नए स्थान पर जोड़ने के निर्देश दिए। नाम जोड़ने वाले बीएलओ दूर होने के कारण मज़दूर अपने नाम जोड़ने नहीं जा पाते। दुबे ने समस्या को देखते हुए कहा कि इसके लिए निर्वाचन अधिकारियों तथा तहसीलदार से चर्चा कर वर्तमान में जहाँ निवास रत स्थान में नाम जोड़ने शिविर लगा कर किया जायेगा।

इसी प्रकार वल्फोर्ट सिटी भाठागांव से लोग राशन लेने 3 किलोमीटर जाने को मजबूर हैं जिसके लिए खाद्य अधिकारी से बात कर बीएसयूपी कॉलोनी में राशन दिलाने हेतु पहल की गई।अभी राशन लेने जाने में 100 रु ख़र्च गरीबों को वहन करना पड़ता है।इसी प्रकार आंगन बाड़ी न होने के कारण बच्चों की प्राथमिक शिक्षा प्रभावित होती है।जिसके लिए आंगनबाड़ी खोलने हेतु बालविकास विभाग से बात की गई।

सभापति प्रमोद दुबे ने बताया कि छोटी छोटी तकलीफ के चलते अनेक कार्य प्रभावित होते हैं जिसके निराकरण आवश्यक हैं। सभापति दुबे ने कलेक्टर एवं कमिश्नर से आग्रह किया है कि वे बीएसयूपी कॉलोनी में जाकर दौरा कर समीक्षा कर निराकरण करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here