श्रीनगर में ग्रेनेड Attack: एक पुलिसकर्मी समेत 24 लोग घायल, एक नागरिक की मौत

श्रीनगर,

 श्रीनगर के हरि सिंह हाई स्ट्रीट इलाके में रविवार को आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड से हमला किया जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई और एक पुलिसकर्मी समेत 24 लोग घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, “शाम चार बजकर 20 मिनट पर आतंकवादियों ने हरि सिंह हाई स्ट्रीट पर तैनात पुलिस और सुरक्षाबलों पर एक ग्रेनेड से हमला किया।”

 इस घटना में एक पुलिसकर्मी समेत 24 अन्य लोग घायल हो गए। घायलों को श्री महाराजा हरि सिंह अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां एक व्यक्ति की मौत हो गई। मृतक की पहचान मोहम्मद असलम मखदूमी (70) के रूप में की गई है जो शहर के नौहट्टा इलाके का निवासी था। अधिकारी ने कहा कि इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और दोषियों को पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं।

जम्मू कश्मीर के दो पूर्व मुख्यमंत्रियों उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती समेत विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने इस हमले की निंदा की है। अब्दुल्ला ने ट्वीट किया, “मैं कड़े शब्दों में इस कायराना हमले की निंदा करता हूं। मृतक को जन्नत नसीब हो और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।” मुफ्ती ने ट्वीट किया, “इस हमले की निंदा करती हूं। जम्मू कश्मीर के लोगों की जान जा रही है और दुखद है कि भारत या पाकिस्तान इस संघर्ष और खूनखराबे को समाप्त करने के लिए कुछ नहीं कर रहे हैं। शोक संतप्त परिजनों के लिए प्रार्थना करती हूं।”

सज्जाद लोन नीत पीपुल्स कॉन्फ्रेंस और अपनी पार्टी के अध्यक्ष अल्ताफ बुखारी ने भी हमले की निंदा की। भारतीय जनता पार्टी की जम्मू कश्मीर इकाई के अध्यक्ष अल्ताफ ठाकुर ने इस हमले को बर्बरतापूर्ण और कायराना करार दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here