श्रद्धालुओं के जय माँ के जयघोष से गूंजा शहर, कलशयात्रा के साथ नौ दिवसीय त्रिपुरसुंदरी महायज्ञ व श्रीराम-गीता कथा का शुभारंभ

  • औरंगाबाद (बिहार)

परमपूज्य श्री सद्गृहस्थ संत श्री संकर्षण शरण जी (गुरुजी) के सानिध्य में नौ दिवसीय श्री त्रिपुरसुंदरी व श्रीराम-गीता कथा का शुभारंभ हुआ.यज्ञ 23  मार्च से 31 मार्च होगा.

औरंगाबाद (बिहार) के योद्धा नगर मुहल्ले में नौ दिवसीय श्री त्रिपुरसुंदरी व श्रीराम-गीता कथा का शुभारंभ हुआ. बुधवार से प्रारंभ यह महायज्ञ 31 मार्च तक चलेगा. पहले दिन महायज्ञ को लेकर कलशयात्रा निकाली गयी. इसमें सैंकड़ों की संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए, वैदिक मंत्रों जे साथ आचार्यजी द्वारा विधि वत पूजा होने के बाद श्रद्धालु जन यज्ञ स्थल से निकले और रमेश चौक, मेन बाजार व धर्मशाला मोड़ होते अदरी नदी पहुंचे. वहां मंत्रोच्चार के साथ जल उठाया गया.

इसके बाद पुनः सभी श्रद्धालु जन यज्ञ स्थल पहुंचे, जहां कलश की स्थापना की गयी. इस दौरान श्रद्धालुओं के जय माँ के जयघोष से शहर का कोना-कोना गूंज उठा, इस महायज्ञ का आयोजन औरंगाबाद मां कामाख्या संस्थान और प्रयागराज से आये सद्गृहस्थ संत श्री संकर्षण जी महाराज (गुरुजी) की मार्गदर्शन व देखरेख में किया जा रहा है. आयोजकों ने बताया कि जलभरी के बाद यज्ञ स्थल पर विधिवत कलश स्थापित की गयी. प्रतिदिन शाम में कथा व प्रवचन का आयोजन होगा. इस धार्मिक आयोजन के दौरान रामायण व धर्मग्रंथ गीता से संबंधित कथाओं का वाचन किया जायेगा. यज्ञ स्थल पर भक्तों के लिए 51 कुंड की व्यवस्था की गयी है. श्रद्धालु अपने परिवार के साथ हवन-पूजन का कार्य करेंगे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here