शाहीन अफरीदी के दम पर दूसरा टेस्ट 109 रन से जीता पाकिस्तान, वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज 1-1 से बराबर

 नई दिल्ली 
पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को जमैका के सबीना पार्क में खेले गए दूसरे टेस्ट में 109 रनों से हराकर दो मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली है। मैच के आखिरी दिन वेस्टइंडीज को जीत के लिए 280 रन की जरूरत थी, लेकिन टीम कल के स्कोर में 170 रन और जोड़कर 219 रनों पर ऑलआउट हो गई और यह मैच 109 रनों से हार गई। मेजबान टीम को हराने में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी की अहम भूमिका रही, जिन्होंने दोनों पारियों में मिलाकर 10 विकेट झटक लिए।
 
उन्होंने पहली पारी की ही तरह दूसरी पारी में भी शानदार गेंदबाजी करते हुए सर्वाधिक 4 विकेट झटके। पहली पारी की तरह वेस्टंइडीज दूसरी पारी में भी लगातार विकेट गंवाता रहा, जिसकी वजह से उसकी तरफ से कोई भी बड़ी साझेदारी नहीं हुई। दूसरी पारी में वेस्टइंडीज की तरफ से जेसन होल्डर ने निचले क्रम में आकर 47 रनों की बेहतरीन पारी खेली। उनकी इस पारी में पांच चौके और दो छक्के शामिल रहे। उन्होंने सातवें विकेट के लिए काइल मायर्स के साथ 46 रन जोड़े। दूसरी पारी में यह साझेदारी सबसे बड़ी थी। होल्डर के अलावा कप्तान क्रेग ब्रेथवेट ने 39 और मायर्स ने 32 रनों की पारी खेली।
 

इससे पहले पाकिस्तान के पहली पारी में बनाए 302 रनों के जवाब में वेस्टइंडीज ने 150 रन बनाए थे। पहली पारी के आधार पर पाकिस्तान को 152 रनों की बड़ी बढ़त हासिल हुई थी। दूसरी पारी में पाक बल्लेबाजों ने तेजी से खेलते हुए मात्र 27.2 ओवरों में 176 रन बनाकर वेस्टइंडीज को 329 रनों का लक्ष्य दिया था। इस मैच में शानदार गेंदबाजी कर 10 विकेट झटकने वाले शाहीन अफरीदी को मैच और सीरीज का सबसे बेहतरीन खिलाड़ी चुना गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here