व्ही.आई.पी. स्टेट कालोनी स्थित मैदान में हुये अंधे कत्ल का खुलासा, 02 आरोपी गिरफ्तार

रायपुर 

प्रार्थी विजय महिलांगे ने थाना खम्हारडीह में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह व्ही.आई.पी. स्टेट कालोनी थाना खम्हारडीह में चैकीदारी का काम करता है। प्रार्थी दिनांक 15.06.22 की सुबह व्ही.आई.पी. स्टेट कालोनी के सामने खाली पडे मैदान में  गया था जहां कुछ लोग आते-जाते बताए कि वहां एक व्यक्ति की लाश पडी है। प्रार्थी जाकर देखा तो मैदान में  एक पुरूष का शव पड़ा था जिसकी उम्र करीबन 20-25 वर्ष की लग रही थी तथा दाहिना हाथ में  गोदना से Khub-s लिखा था।

उसका चेहरा भारी पत्थर से कुचल दिया गया था जिससे सर फट गया था चेहरा पहचान नहीं हो पा रहा थी । जिस पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना खम्हारडीह में अपराध क्रमांक 164/22 धारा 302, 201 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

हत्या की उक्त घटना को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल द्वारा गंभीरता से लेते हुये अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर तारकेश्वर पटेल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध अभिषेक माहेश्वरी, नगर पुलिस अधीक्षक विधानसभा उदयन बेहार, प्रभारी एण्टी क्राईम एवं सायबर यूनिट तथा थाना प्रभारी खम्हारडीह को अज्ञात आरोपी की जल्द से जल्द पतासाजी कर गिरफ्तार करने हेतु निर्देशित किया गया। जिस पर वरिष्ठ अधिकरियों के निर्देशन में एण्टी क्राईम एवं सायबर यूनिट तथा थाना खम्हारडीह पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा घटना स्थल का बारिकी से निरीक्षण किया जाकर घटना के संबंध में आसपास के लोगों से विस्तृत पूछताछ किया गया। चूंकि आरोपी मृतक की पहचान छिपाने की नियत से मृतक का चेहरा पत्थर से कुचल दिये थे, जिससे उसकी पहचान न हो सके। अज्ञात आरोपी की गिरफ्तारी में लगी टीम के सदस्यों द्वारा मृतक के संबंध में जानकारी एकत्र करना प्रारंभ किया गया तथा मृतक की पहचान करने के हर संभव प्रयास करते हुए अंततः मृतक की पहचान सागर दीप पिता राजू दीप उम्र 25 साल निवासी शिव मंदिर के पास थाना खम्हारडीह रायपुर के रूप में की गई।

टीम के सदस्यों द्वारा मृतक की पहचान पश्चात् उसके परिजनों एवं साथियों से मृतक सागर दीप के संबंध में विस्तृत पूछताछ की गई। पूछताछ के दौरान जानकारी प्राप्त हुई कि मृतक को अंतिम बार मोहल्ले के ही राहुल बघेल, गोलू नागेश, सूदन एवं दीपक जोगी के साथ देखा गया था। जिस पर राहुल बघेल, गोलू नागेश, सूदन एवं दीपक जोगी की पतासाजी करना प्रारंभ किया गया। पतासाजी के दौरान उक्त चारों अपने घर में उपस्थित नहीं पाये गये। जिस पर आरोपियों के संबंध में तकनीकी विश्लेषण करने के साथ ही मुखबीर भी लगाये गये, इसी दौरान आरोपी राहुल बघेल एवं गोलू नागेश को देवभोग में होना जानकारी मिली और दोनों को पकड़ने में सफलता मिली।

टीम के सदस्यों द्वारा राहुल बघेल एवं गोलू नागेश से घटना के संबंध में कड़ाई से पूछताछ करने पर दोनों के द्वारा सूदन उर्फ सन्नाटा एवं दीपक जोगी के साथ मिलकर सागर दीप की हत्या करना स्वीकार किया गया। पूछताछ में आरोपी राहुल बघेल एवं गोलू नागेश ने बताया कि मृतक सागर दीप चारों के साथ पुरानी बातों को लेकर हमेशा विवाद कर उनके साथ गाली गलौच करता था, जिससे चारों परेशान होकर सागर दीप की हत्या करने की योजना बना डाले। योजना के अनुसार दिनांक घटना को आरोपियों एवं मृतक मोटर सायकल में बैठकर घटना स्थल पहुंचे और वहां शराब पिये, शराब पीने के बाद सागर दीप जाने हेतु उठ रहा था तभी चारों आरोपी मिलकर सागर दीप को ईट, पत्थर, एवं चाकू से सिर एवं शरीर के अन्य हिस्सों में ताबडतोड़ वारकर उसकी हत्या कर दिये तथा मृतक की पहचान छिपाने की नियत से उसके चेहर को पत्थर से कुचल कर फरार हो गये।

आरोपी राहुल बघेल एवं गोलू नागेश को गिरफ्तार किया जाकर घटना में प्रयुक्त चाकू, ईंट, पत्थर एवं आरोपियों द्वारा घटना के दौरान पहने गये कपड़े जप्त किये गये है।

प्रकरण में आरोपियों के विरूद्ध धारा 120बी, 34 भादवि. भी जोड़ी गयी है। प्रकरण में आरोपी सूदन उर्फ सन्नाटा एवं दीपक जोगी फरार है, जिनकी पतासाजी की गिरफ्तार करने के हर संभव प्रयास किये जा रहे है।

आरोपी राहुल बघेल, गोलू नागेश गिरफ्तार।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here