वैक्सीनेशन का बना नया रिकॉर्ड, 1,08,83,963 लोगों का टीकाकरण

नई दिल्ली

कोरोना वैक्सीनेशन के मामले में मंगलवार को देश ने एक और कीर्तिमान बना दिया है। एक दिन में सबसे ज्यादा वैक्सीनेशन के पिछले ही रिकॉर्ड को ध्वस्त करते हुए मंगलवार को करीब 1.09 करोड़ लोगों ने कोरोना का टीका लगवाया। सिर्फ पांच दिन के भीतर यह दूसरी बार है, जब देश में एक करोड़ से ज्यादा लोगों ने कोरोना वैक्सीनेशन कराया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया के मुताबिक देर शाम तक 1,08,83,963 लोगों ने टीकाकरण करा लिया था।

 
अब तक लगी हैं कुल 65 करोड़ डोज
देश में अब तक कोरोना की कुल 65 करोड़ डोज लग चुकी हैं। वहीं देश की 50 करोड़ की आबादी को कोरोना के टीके की पहली डोज मिल चुकी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने ट्वीट करते हुए इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने लिखा, देश ने स्थापित किया नया कीर्तिमान। पीएम नरेंद्र मोदी के सबको वैक्सीन, मुफ्त वैक्सीन अभियान के तहत आज 1.09 करोड़ लोगों को टीका लगाया गया। उन्होंने आगे लिखा कि देश ने अपने ही पुराने कीर्तिमान को तोड़ते हुए एक दिन में सबसे ज्यादा लोगों को टीका लगाने का रिकॉर्ड बनाया। केंद्रीय मंत्री ने लिखा कि आज देश में इससे ज्यादा टीके लग चुके हैं और यह संख्या बढ़ती ही जा रही है।

27 अगस्त को पहली बार हुआ था 1 करोड़ से ज्यादा वैक्सीनेशन
गौरतलब है कि इससे पहले 27 अगस्त को एक दिन में एक करोड़ से ज्यादा लोगों ने कोरोना का टीका लगवाया था। टीकाकरण अभियान शुरू होने के बाद से यह पहली बार था जब इतनी बड़ी संख्या में लोगों ने एक दिन में इतने ज्यादा टीके लगवाए। 27 अगस्त को 1.03 करोड़ लोगों ने 24 घंटे के अंदर टीका लगवाया था। उस दिन उत्तर प्रदेश में 29.62 लाख, कर्नाटक में 11.03 लाख, महाराष्ट्र में 9.89 लाख, हरियाणा में 6.11 लाख और पश्चिम बंगाल में 5.53 लाख लोगों ने टीका लगवाया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here