लॉकडाउन को लेकर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव व आला अधिकारियों की बैठक…

कोरोना की दूसरी लहर ने स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है। प्रदेश सहित राजधानी रायपुर में कोरोना के बढ़ते मामलों के लेकर आज स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव आपात बैठक बुलाई ।  बैठक में कलेक्टर, एसपी, नगर निगम कमिश्नर, मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी समेत अन्य अधिकारियों भी मौजूद है। बढ़ते संक्रमण के मामलों को देखते हुए मंत्री ने यह बैठक बुलाई है।
सूत्रों के मुताबिक रायपुर कलेक्टर कभी भी लॉकडाउन का ऐलान कर सकते है। प्रदेश में पॉजिटिव रेट की बात करें तो गुरुवार को प्रदेश भर में पॉजिटिव रेट 11.3 पहुंच गया। इधर राजधानी रायपुर में गुरुवार को पॉजिटिव रेट 34.9 प्रतिशत रहा। दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग कंटेनमेंट जोन में सख्ती से नियमों के पालन पर जोर दिया जा रहा है।
इसी बीच रायपुर एम्स में टेस्टिंग के दौरान पांच संक्रमितों में कोरोना के नए वैरिएंट पाया गया। इस म्यूटेट वायरस को पहले की तुलना में ज्यादा खतरनाक बताया गया है। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने भी नए म्यूटेट वैरिएंट के मिलने की पुष्टि की है।
एम्स डायरेक्टर डॉक्टर नितिन नागरकर ने पांच संक्रमितों में कोरोना के नए वैरिएंट पाए जाने की जानकारी देते हुए बताया कि बहुत ज्यादा संक्रमितों की वजह से म्यूटेशन होता है। वहीं नया वैरिएंट शरीर के इम्यून सिस्टम को कमजोर करने में सक्षम है| इसे N-440 नाम दिया गया है। केंद्र सरकार ने पिछले दिनों छत्तीसगढ़ के 5 नमूनों में N-440 नाम के नए वैरिएंट की मौजूदगी की रिपोर्ट दी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here