लखीमपुर हिंसा: संयुक्त किसान मोर्चा का ऐलान, 18 अक्टूबर को ट्रेन रोकेंगे

नई दिल्ली,

लखीमपुर खीरी कांड को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा और सख्त हो गया है. संयुक्त किसान मोर्चा ने लखीमपुर खीरी की घटना के विरोध में 18 अक्टूबर को ‘रेल रोको’  का आह्वान किया है.

बड़े एक्शन की तैयारी में प्रदर्शनकारी किसान, बताया प्लान:

योगेंद्र यादव (Yogendra Yadav) ने कहा कि किसान बड़ा प्रदर्शन करने जा रहे हैं. लखीमपुर खीरी मामले में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा (Ajay Mishra) के बेटे पर किसानों पर थार जीप चढ़ाने का आरोप है. इसमें पांच किसानों की मौत हो गई थी. इससे यूपी सहित देश में सियासी उबाल आ गया.

संयुक्त किसान मोर्चा के नेता योगेंद्र यादव ने कहा कि केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा को पद से हटाया जाए और गिरफ्तार किया जाए क्योंकि उन्होंने यह साजिश रची है. 15 अक्टूबर को दशहरा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह का पुतला जलाएंगे. इसके बाद 18 अक्टूबर को ट्रेन रोकेंगे.

किसान नेता जोगिंदर सिंह उगराहां ने कहा कि हमारी मांग है कि केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा और उनके बेटे आशीष को गिरफ्तार किया जाए. किसान नेता दर्शन पाल ने कहा कि लखीमपुर खीरी घटना पहले से रची गई साजिश का हिस्सा है. उन्होंने (हमलावरों) ने किसानों को आतंकित करने की कोशिश की.

बता दें कि इस मामले को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार को सुप्रीम कोर्ट ने फटकार भी लगाई है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि वह इस मामले में हुई कार्रवाई से संतुष्ट नहीं है. सरकार क्या संदेश दे रही है. कई और सख्त टिप्पणियों के बाद आज केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा का बेटा आज क्राइम ब्रांच के सामने पेश हुआ.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here