रायपुर पुलिस के द्वारा सभी थानों में “नशा मुक्ति जागरूकता अभियान” का कार्यक्रम संपादित किया गया

रायपुर। कुलदीप शुक्ला 
 शहर में बढ़ते नशे के लत को कंट्रोल करने के लिए रायपुर पुलिस के द्वारा  सभी थानों में “नशा मुक्ति जागरूकता अभियान” का कार्यक्रम संपादितकिया गया।  वर्तमान परिदृश्य में नशा के मुक्ति अभियान अंतर्गत पुलिस उपमहानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल के निर्देशन व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (शहर) तारकेश्वर पटेल,निर्देशन व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पश्चिम आकाश राव गिरिपुंजे, मार्गदर्शन पुरानी बस्ती सीएसपी राजेश चौधरी,मार्गदर्शन व विधानसभा सीएसपी उदयन बेहार के पर्यवेक्षण और उपनिरीक्षक रूपेंद्र देवांगन,उप निरीक्षक राजभूषण सिंह,सउनि रमेश यादव एवं थाना कर्मचारियों ने लोगों को नशे के दुष्प्रभाव और उससे होने वाली सामाजिक,मानसिक,आर्थिक हानि, अपराधों के संबंध में जानकारी देकर कामगार,बूढ़े,बच्चे, महिलाओं को अवगत कराये  जागरूकता लाने प्रयास कर लोगों को नशा मुक्त समाज के लिए संकल्प दिलाये।

थाना टिकरापारा

टिकरापारा थाना क्षेत्र के शहीद संजय यादव शा. उ. मा. शाला एवं अन्य दो स्कूल के स्टूडेंट उपस्थित थे साथ ही छत्तीसगढ़ मैदान थाने के पीछे एवं संतोषी नगर में नशा मुक्ति के लिए जागरूकता अभियान का कार्यक्रम किया गया जिसमें स्कूल के बच्चो को नशे के दुष्प्रभाव और उससे होने वाली अपराधों के संबंध में अवगत कराया और लोगों को नशा मुक्त समाज के लिए संकल्पित किया उक्त कार्यक्रम में लगभग 100 से 150 छात्र एवं छात्राये उपस्थित थे।

थाना खम्हारडीह

वर्तमान परिदृश्य में नशा के मुक्ति अभियान अंतर्गत पुलिस उपमहानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल के निर्देशन व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (शहर) तारकेश्वर पटेल  के मार्गदर्शन व विधानसभा सीएसपी उदयन बेहार के पर्यवेक्षण में थाना खम्हारडीह के BSUP कचना में नशा मुक्ति के लिए नुक्कड़ जागरूकता अभियान का कार्यक्रम संपादित किया जिसमें उपनिरीक्षक रूपेंद्र देवांगन,उप निरीक्षक राजभूषण सिंह,सउनि रमेश यादव एवं थाना कर्मचारियों ने लोगों को नशे के दुष्प्रभाव और उससे होने वाली सामाजिक,मानसिक,आर्थिक हानि, अपराधों के संबंध में जानकारी देकर कामगार,बूढ़े,बच्चे, महिलाओं को अवगत कराकर जागरूकता लाने प्रयास कर लोगों को नशा मुक्त समाज के लिए संकल्पित कर, नशा से दूर रहने अपील किया गया साथ अन्य कानून संबंधी जानकारी प्रदाय कर स्वस्थ शांतिपूर्ण समाज बनाए व्यवस्था स्थापित रखने अपील की गई सर

थाना डीडीनगर

नशे से आजादी पखवाड़ा कार्यक्रम में “नशा मुक्ति जागरूकता अभियान” का आयोजन किया गया  इस  कार्यक्रम में  पुलिस उपमहानिरीक्षक, अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल के निर्देशन अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पश्चिम आकाश राव गिरिपुंजे के मार्गदर्शन व  पुरानी बस्ती सीएसपी राजेश चौधरी के पर्यवेक्षण में डीडी नगर थाना के पंडित गिरिजा शंकर मिश्र शा. उच्चतर माध्यमिक शाला रायपुरा में नशा मुक्ति के लिए जागरूकता अभियान का कार्यक्रम आयोजन किया गया । इसमें स्कूल के बच्चो को नशे के दुष्प्रभाव और उससे होने वाली अपराधों के संबंध में अवगत कराया और लोगों को नशा मुक्त समाज के लिए संकल्पित किया इस कार्यक्रम में लगभग 100 छात्र एवं छात्रायें उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here