रायपुर के मुख्य ध्वजारोहण कार्यक्रम में पहुंचने के लिए बनी पार्किंग व्यवस्था

रायपुर
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में स्वतंत्रता दिवस को लेकर लगभग सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं और मुख्य ध्वजारोहण कार्यक्रम पुलिस परेड मैदान में आयोजित होगा जहां पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ध्वजारोहण कर परेड सलामी लेंगे। इसके बाद लोगों को संबोधित करेंगे। इसके लिए यातायात विभाग ने ध्वजारोहण कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों के आने और जाने के लिए अलग-अलग पार्किंग की व्यवस्था की गई है जिसका नक्शा आज जारी कर दिया गया।

आजादी के जश्न के लिए यातायात विभाग ने पुलिस परेड मैदान पहुंचने वाले शहर की जनता के साथ ही विशिष्ठ व्यक्तियों के साथ वरिष्ठ अधिकारियों वाहन पार्किंग व पुलिस परेड मैदान पहुंचने के लिए मार्ग का नक्शा बनाया है। ताकि कार्यक्रम में पहुंचने वाले अतिथियों को किसी तरह की परेशानी न हो। रायपुर के पुलिस परेड मैदान में आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल होने वालों के लिए यातायात सुगम रखने यातायात पुलिस विभाग की ओर से व्यवस्था बनाई गई है।

लाल कार पासधारी वाहनों के लिए व्यवस्था : लाल कार पास प्राप्त करने वाले वाहन चालक अपना वाहन आयकर कालोनी से पीडब्ल्यूडी चौक होते हुए कुंदन पैलेस से टर्न होकर पुलिस कैंटीन से एमटी वर्कशाप गेट्स से रेडियो आफिस होकर सीधे पुलिस आफिसर मेंस स्थित लाल कार पास पार्किंग में वाहन रखकर कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं।

हरा कार पासधारी वाहनों के लिए: हरा कार पास प्राप्त करने वाले वाहन चालक अपना वाहन आयकर कालोनी से होते हुए पीडब्ल्यूडी चौक होकर कुंदन पैलेस के पहले सेंट पाल स्कूल पार्किंग में वाहन रखकर सीधे पैदल ही कार्यक्रम स्थल में प्रवेश कर सकते हैं।

यातायात पुलिस विभाग की ओर से महिला थाना चौक पीडब्ल्यूडी चौक और पेंशन बड़ा चौक की ओर से पुलिस लाइन की ओर आने-जाने वाले सामान्य वाहन चालकों के लिए 15 अगस्त सुबह सात बजे से दोपहर दस बजे तक आवागमन करना प्रतिबंधित रहेगा। इसलिए सामान्य वाहन चालक इस रास्ते के बदले अन्य मार्ग का उपयोग कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here